खेल

न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर अमेरिका को हल्के में लेने की भूल नहीं करना चाहेगा भारत

न्यूयॉर्क
 रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने एक और वर्ल्ड कप में दमदार शुरुआत की है। उनके सामने दुश्मनों के पैर थर-थर कांप रहे हैं। भारत ने अब तक आयरलैंड और पाकिस्तान को धूल चटाई है। वहीं अब टीम इंडिया का सामना 12 जून को सह मेजबान अमेरिका से है। दूसरी ओर, अमेरिका भी प्रचंड फॉर्म में चल रही है। वह भी कनाडा और पाकिस्तान को शिकस्त देकर आ रहे हैं। अमेरिका का आत्मविश्वास भी इस वक्त सातवें आसमान पर होगा। ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक टक्कर का मैच देखने को मिल सकता है। तो आइये जानते हैं कि भारत और अमेरिका के बीच होने वाले मैच में पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है।

पहले दो मैचों में एक ही लाइन-अप के साथ खेलने के बाद, भारत संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ़ खेल के लिए प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर सकता है और शिवम दुबे की जगह संजू सैमसन या यशस्वी जायसवाल में से किसी एक को शामिल कर सकता है। दुबे पिछले कुछ समय से बल्ले से आउट ऑफ़ फॉर्म हैं और रोहित शर्मा ने पहले दो मैचों में उन्हें गेंदबाज़ के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया। उनकी जगह भारत एक विशेषज्ञ बल्लेबाज़ को शामिल कर सकता है।

यशस्वी जायसवाल को मिल सकता है मौका
शिवम दुबे की जगह कौन टीम में शामिल होगा इस रेस में सबसे आगे यशस्वी जायसवाल चल रहे हैं। जायसवाल एक शानदार ओेपनर हैं और टीम को तेज शुरुआत दे सकती है। भारतीय टीम फिलहाल रोहित-कोहली की जोड़ी से ओपनिंग करवा रही है हालांकि विराट अभी तक ओपनर के तौर पर कुछ कमाल नहीं कर पाए हैं। ऐसे में टीम उन्हें फिर से अपनी फेवरेट पोजिशन नंबर 3 पर भेज सकती है।

गेंदबाजी में नहीं होगा कोई बदलाव

जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज की तेज गेंदबाज तिकड़ी ने भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, साथ ही ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल भी कमाल कर रहे हैं। लेकिन रवींद्र जडेजा के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है। 35 वर्षीय स्टार क्रिकेटर पाकिस्तान के खिलाफ गोल्डन डक पर आउट हो गए और मौजूदा टूर्नामेंट में अभी तक एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं। लेकिन उनके साधारण फॉर्म के बावजूद टीम उन्हें एक और मौका दे सकती है।

अमेरिका बनाम भारत पिच रिपोर्ट

अमेरिका और भारत का मैच भी न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। अब तक इस मैदान की पिच पर काफी सवाल उठे हैं। यहां की पिच गेंदबाजों के हक में है। न्यूयॉर्क में बल्लेबाजों का रन बनाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन सा लगता है। हाल ही में भारत-पाकिस्तान का मैच भी इसी मैदान पर खेला गया था।

यूएसए के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली,ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button