मध्यप्रदेश

‘मामा’ ने दिखाया खुशहाली का सपना, किसानों और गांवों के लिए क्या वादा

भोपाल

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता के बीतच 'मामा' के रूप में मशहूर शिवराज सिंह चौहान अब नई भूमिका में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें किसानों और गांवों की उन्नति का जिम्मा सौंपा है। कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री बनाए जाने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वह पूरी क्षमता और मेहनत से किसानों को खुशहाल बनाने की कोशिश करेंगे। शिवराज ने नई भूमिका के लिए पीएम मोदी का आभार जताया है।

मंत्रालय आवंटन के बाद शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया के जरिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, 'भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं।' उन्होंने कहा कि किसानों और गांवों के विकास के लिए वह अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे।

शिवराज ने कहा, 'सशक्त और संपन्न किसान समृद्ध भारत का आधार हैं। सरकार की प्राथमिकता किसान का कल्याण और गांवों का उत्थान है। प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में हम विकसित भारत के विराट संकल्पों को सिद्ध करेंगे और ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे। हमारी सरकार देशभर के किसान भाई-बहनों के कल्याण से जुड़े प्रत्येक संकल्प को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। मैं अपने पूरे सामर्थ्य से किसानों के हर सपने को पूरा करने के लिए परिश्रम करूंगा। देश का प्रत्येक किसान परिवार खुशहाल हो और प्रत्येक गांव तक विकास की पहुंच सुनिश्चित हो, यही मेरा प्रयत्न रहेगा।'

मध्य प्रदेश के चार बार मुख्यमंत्री रह चुके शिवराज को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों और गांवों के विकास का जिम्मा सौंपा है जिसे बेहद अहम माना जा रहा है। चौहान  जिन्हें 'मामा' और 'पांव-पांव वाले भैया' के नाम से जाना जाता है, ने हाल ही में मध्य प्रदेश की विदिशा लोकसभा सीट से 8.21 लाख मतों के भारी अंतर से प्रभावशाली जीत हासिल की है।यह पहली बार है कि उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमंडल में प्रवेश किया है।

शिवराज सिंह चौहान ने 2005 से 2023 के बीच लगभग 17 वर्षों तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। 17 मार्च 2022 को, उन्होंने अपने पार्टी सहयोगी रमन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे लंबे समय तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री होने का गौरव हासिल किया। रमन सिंह ने पड़ोसी छत्तीसगढ़ में 15 वर्षों तक मुख्यमंत्री का पद संभाला था। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा द्वारा शानदार जीत दर्ज करने के बाद पिछले साल नवंबर में चौहान की जगह मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाया गया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button