खेल

भारत-पाकिस्तान की जंग अब लाहौर में होगी ! चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पर आया बड़ा अपडेट

नई दिल्ली

न्यूयॉर्क में पाकिस्तान पर भारत की जीत का जश्न अभी थमा भी नहीं है कि इन दो चिर-प्रतिद्वन्दियों के बीच एक और क्रिकेट मुकाबले का वेन्यू तय हो गया है. मुकाबला लाहौर में होगा. यानी, टीम इंडिया अब पाकिस्तान के उसके घर घुसकर हराती दिखेगी. भारत-पाकिस्तान के बीच लाहौर में होने वाली क्रिकेट जंग की खबर तब लगी पर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर अपडेट आया. हालांकि, लाहौर में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट की ये महाजंग होगी, ये भारतीय सरकार पर निर्भर है. दरअसल, टीम इंडिया का चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने का फैसला पूरी तरह से भारत सरकार का रहने वाला है.

 चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ड्राफ्ट शेड्यूल ICC को सौंप दिया गया है. उस शेड्यूल में भारत-पाकिस्तान मुकाबले और उसके वेन्यू का भी जिक्र है. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान के 3 शहरों में होगा, जिसमें लाहौर के अलावा दो और शहर कराची और रावलपिंडी होंगे. टूर्नामेंट में 8 टीमों के बीच कुल 15 मुकाबले खेले जाएंगे. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन 19 फरवरी से 9 मार्च तक होगा. फाइनल मुकाबला भी 9 मार्च को लाहौर में खेला जाएगा.

लाहौर में फिर होगा IND vs PAK!
टूर्नामेंट के 15 मैचों में से 7 का आयोजन लाहौर में होगा। वहीं 5 मैच रावलपिंडी में जबकि 3 मैच कराची में खेले जा सकते हैं। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ओपनिंग मैच कराची में होगा। इसके अलावा कराची और रावलपिंडी एक-एक सेमीफाइनल की भी मेजबानी करेंगे। जानकारी के अनुसार, न तो पीसीबी और न ही आईसीसी हाइब्रिड मॉडल पर चर्चा कर रहे हैं, लेकिन अंतिम समय में स्थिति बदलने की संभावना है। हालांकि, अब सबकी नजर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और भारत सरकार पर है कि क्या फैसला होता है।

लाहौर में पाकिस्तान से टक्कर, क्या खेलेगी टीम इंडिया?

अब संभावित शेड्यूल के मुताबिक पाकिस्तान के साथ मैच लाहौर में होना तो है. लेकिन, बड़ा सवाल ये है कि क्या ये मुकाबला हो पाएगा? ये इसलिए क्योंकि अभी तक टीम इंडिया को भारत सरकार की ओर से पाकिस्तान जाने की हरी झंडी नहीं मिली है. अगर भारत सरकार टीम इंडिया को पाकिस्तान जाने की इजाजत नहीं देती तो फिर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पिछले साल खेले एशिया कप की तर्ज पर हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा. ऐसा हुआ तो भारत के मुकाबले UAE में खेले जा सकते हैं. हालांकि, PCB को ये यकीन है कि पूरा टूर्नामेंट पाकिस्तान में ही होगा.

20 दिन, 15 मैच और 3 शहर

संभावित शेड्यूल के मुताबिक 20 दिनों तक चलने ICC टूर्नामेंट में सिर्फ पाकिस्तान के साथ ही नहीं बल्कि भारत के सारे मुकाबलों का आयोजन लाहौर में ही किया जाएगा. टूर्नामेंट के 15 मैचों में से 7 का आयोजन लाहौर में होगा. वहीं 5 मैच रावलपिंडी में जबकि 3 मैच कराची में खेले जा सकते हैं. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ओपनिंग मैच कराची में होगा. इसके अलावा कराची और रावलपिंडी एक-एक सेमीफाइनल की भी मेजबानी करेंगे.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button