मध्यप्रदेश

राजधानी भोपाल में महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर माल्यार्पण के दौरान टूटी क्रेन, पार्षद के पैर में आया फ्रैक्चर

भोपाल

प्रदेश की राजधानी भोपाल के एमपी नगर इलाके में रविवार दोपहर महाराणा प्रताप की जयंती के मौके पर महाराणा प्रताप की मूर्ति पर माल्यार्पण कार्यक्रम के दौरान क्रेन टूटने से बड़ा हादसा हो गया। कार्यक्रम के दौरान अचानक क्रेन टूटने से हड़कंप और चीख पुकार मच गई। घटना में पार्षद सहित तीन लोग घायल हो गए। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जो तेजी से वायरल हो रहा है।

यह है पूरा मामला
महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर राजधानी भोपाल के एमपी नगर में महाराणा प्रताप की मूर्ति पर माल्यार्पण का कार्यक्रम रखा गया था। कार्यक्रम के दौरान भोपाल के वार्ड क्रमांक 66 से कांग्रेस पार्षद जितेन्द्र सिंह राजपूत महाराणा प्रताप की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के लिए अपने साथियों के साथ क्रेन पर सवार हुए और जैसे ही क्रेन को ऊंचाई पर ले जाया गया तभी अचानक क्रेन टूट गई। जिसके कारण पार्षद व अन्य काफी ऊंचाई से सीधे नीचे जा गिरे।

पार्षद के पैर में आया फ्रैक्चर, तीन लोग अस्पताल में भर्ती
कार्यक्रम स्थल पर जैसे ही क्रेन नीचे गिरा चीख पुकार मच गई। तुरंत पार्षद समेत तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों के पैरों में फैक्चर हुआ है और गंभीर चोट भी आई है, जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पार्षद जितेंद्र सिंह राजपूत अपने मामा ऋषि सिंह राजपूत के साथ हाइड्रोलिक लिफ्ट में सवार होकर ऊपर प्रतिमा तक पहुंचे। वह माल्यार्पण करने ही वाले थे, तभी हाइड्रोलिक लिफ्ट क्रैक होकर टूट गई और वह दोनों धड़ाम से नीचे आ गिरे। वहीं आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस दौरान किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button