देश

मोदी सरकार 3.0: शिवसेना के प्रताप राव जाधव, नितिन गडकरी के पास भी शपथ ग्रहण के लिए पहुंचा फोन, TDP को दो पद मिलना तय

नई दिल्ली

नरेंद्र मोदी के शपथ लेने से पहले मोदी कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के पास फोन पहुंचने लगे हैं. हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से कुछ भी सामने नहीं आया है. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि बीजेपी नेता पीयूष गोयल, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, जेडीएस नेता कुमारस्वामी, HAM केजीतन राम मांझी, RLD नेता जयंत चौधरी, एलजेपी (आर)  के चीफ चिराग पासवान, जेडीयू नेता रामनाथ ठाकुर और अपना दल की अनुप्रिया पटेल को बताया गया कि उन्हें कैबिनेट की शपथ लेनी हैं.

अभी तक आ चुके हैं इन सांसदों के पास फोन

राजनाथ सिंह     बीजेपी
नितिन गडकरी     बीजेपी
पीयूष गोयल     बीजेपी
ज्योतिरादित्य सिंधिया     बीजेपी
जीतनराम मांझी     हम
कुमारस्वामी     जेडीए
रामनाथ ठाकुर     जेडीयू
अनुप्रिया पटेल     अपना दल (एस)
जयंत चौधरी     आरएलडी
मोहन नायडू     टीडीपी
पी चन्द्रशेखर पेम्मासानी     टीडीपी

बता दें कि चिराग पासवान की पार्टी LJPR ने बिहार में पांच सीटों पर चुनाव लड़ा था और पांचों पर जीत हासिल की थी. चिराग खुद हाजीपुर से चुनाव जीते थे. वहीं नितिन गडकरी एक बार फिर नागपुर से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं. गडकरी लगातार दो बार से मोदी सरकार में मंत्री रहे हैं. वहीं जेडीयू सांसद रामनाथ ठाकुर राज्यसभा से सदस्य हैं.

अनुप्रिया पटेल की अपना दल (सोनेलाल) ने दो सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से अनुप्रिया पटेल अपनी ही सीट जीत सकी थी. वहीं जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) के खाते में एनडीए से एक ही सीट गई थी और इस सीट (गया) से वह खुद चुनाव लड़े और जीतक संसद पहुंचे हैं. जयंत चौधरी की पार्टी को सीटें मिली थीं और दोनों ही सीटों पर उनकी पार्टी विजयी रही. जयंत चौधरी खुद राज्यसभा सांसद हैं.

टीडीपी कोटे से ये सांसद बनेंगे मंत्री

टीडीपी ने अपने कोटे के मंत्रियों के नाम की घोषणा कर दी है. टीडीपी नेता जयदेव गल्ला ने X पर एक पोस्ट करते हुए बताया कि उनकी पार्टी को मोदी 3.0 मंत्रिपरिषद में एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री का बर्थ मिला है. तीन बार के सांसद राम मोहन नायडू टीडीपी कोटे से नवगठित केंद्रीय मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री होंगे और पी चन्द्रशेखर पेम्मासानी राज्य मंत्री होंगे.

शपथ से पहले मंत्री परिषद के सदस्यों से मिलेंगे मोदी

नरेंद्र मोदी शपथग्रहण समारोह से पहले नए मंत्रीपरिषद के सदस्यों के साथ अपने आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात करेंगे. शपथ ग्रहण समारोह के लिए राष्ट्रपति भवन में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जब प्रधानमंत्री का शपथ ग्रहण चल रहा होगा, उस वक्त राजधानी दिल्ली और राष्ट्रपति भवन के आसपास सुरक्षा का अभेद्य चक्र बना होगा.

 अगले दो दिन तक नई दिल्ली इलाका नो फ्लाइंग जोन रहेगा. दिल्ली पुलिस के तीन हजार जवान, अर्धसैनिक बलों की 15 कंपनियां, NSG, SPG और इंटेलिजेंस विंग के अधिकारियों की तैनाती की गई है. शाम 5 बजे से मेहमनों का राष्ट्रपति भवन पहुंचना शुरू हो जाएगा. शपथ ग्रहण 7:15 पर शुरू होगा.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button