मनोरंजन

‘इनसाइड आउट 2’ में ‘राइली’ की आवाज बनना बेहद मुश्किल : अनन्या पांडे

'इनसाइड आउट 2' में 'राइली' की आवाज बनना बेहद मुश्किल : अनन्या पांडे

नोरा फतेही के 'नोरा' गाने में दिखेगी मोरक्कन, कनाडा और भारत की झलक

रिंकी ने कास्टिंग निर्देशकों से की गुजारिश, बोलीं- कृपया मुझे वकील और पुलिस ऑफिसर के रोल दें

मुंबई

 बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे एनिमेटेड फिल्म 'इनसाइड आउट 2' का हिस्सा बनी हैं। वह फिल्म के हिंदी वर्जन के लिए मेन कैरेक्टर राइली को अपनी आवाज दे रही हैं। उन्होंने कहा कि छोटे बच्चे की आवाज निकालना वाकई काफी मु्श्किल है। मुंबई के जुहू में डिज्नी और पिक्सर की मजेदार सीक्वल 'इनसाइड आउट 2' के स्पेशल लॉन्च में अनन्या शामिल हुईं।

इस दौरान अनन्या ने राइली की आवाज निकालने में आने वाली चुनौतियों के बारे में बात की। उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए बचपन का सपना सच होने जैसा था। डिज्नी और पिक्सर ही वो फिल्में हैं, जिन्हें देखकर मैं बड़ी हुई हूं। लोग कहते हैं कि ये फिल्में बच्चों के लिए हैं, लेकिन जब आप इसे दूसरी बार एडल्ट के रूप में देखते हैं तो आपको बहुत कुछ समझ में आता है।''

अनन्या ने आगे बताया, "सबसे खास बात थी इसकी मानवीयता… हर पल आप लगातार कुछ न कुछ इमोशन महसूस कर रहे होते हैं। मेरे लिए, यह एक चुनौती थी। मैंने ऐसा कुछ पहले कभी नहीं किया था। मैंने सिर्फ फिल्मों में अपनी आवाज दी है। यहां आकर कुछ ऐसा निभाना, जिसकी पिछली कहानी के बारे में मुझे कुछ नहीं पता, इसलिए यह मेरे लिए एक बड़ी चुनौती थी।''

अनन्या ने कहा, ''जब उन्होंने मुझसे राइली का किरदार निभाने के लिए कहा, तो मैंने कहा कि मेरी आवाज क्रैक है, अब मैं बच्चे जैसी आवाज नहीं निकाल सकती। इसलिए, छोटे बच्चे की आवाज निकालना मेरे लिए मुश्किल था। राइली का किरदार निभाते हुए मुझे खुशी हो रही है, क्योंकि इससे मेरे बचपन की कई यादें ताजा हो गईं।''

हाल ही में डिज्नी फिल्म्स इंडिया ने सोशल मीडिया पर अनन्या का एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में अनन्या स्टूडियो में फिल्म के लिए डबिंग करती नजर आईं। डिज्नी और पिक्सर द्वारा निर्मित 'इनसाइड आउट 2' 14 जून को सिनेमाघरों में आएगी। इस फिल्म का पहला पार्ट 2015 में रिलीज हुआ था, जिसमें राइली को बच्ची दिखाया गया था। अब 'इनसाइड आउट 2' में राइली बड़ी हो चुकी है।

नोरा फतेही के 'नोरा' गाने में दिखेगी मोरक्कन, कनाडा और भारत की झलक

 एक्‍ट्रेस और डांसिंग दिवा नोरा फतेही ने हाल ही में नया गाना 'नोरा' रिलीज किया है। नोरा ने कहा कि यह गाना दिखाता है कि मोरक्को, कनाडा और भारत में किस तरह उन्होंने अपनी जगह बनाई। नोरा ने कहा, "'नोरा' बनाना मेरे लिए एक अविश्वसनीय यात्रा रही है।"

'नोरा' के लिए एक्ट्रेस ने अपनी मोरक्कन, कनाडाई और भारतीय जड़ों को एक सिम्फनी में मिलाया है। मोरक्कन लय ने गाने को एनर्जी से भर दिया है। गाने के बोल अंग्रेजी और दरीजा (मोरक्कन अरबी) में हैं।

उन्होंने कहा, ''यह गाना दिखाता है कि मोरक्को, कनाडा और भारत में किस तरह मेरी पहचान बनी है। यह मेरी विरासत और व्यक्तिगत सफलता की कहानी को दुनिया के साथ शेयर करने का मेरा तरीका है। मुझे उम्मीद है कि यह सभी को अपनी अनूठी पहचान को अपनाने, अपनी विविधता का जश्न मनाने और अपनी सांस्कृतिक पृष्ठभूमि में आनंद खोजने के लिए प्रेरित करेगा।''

नोरा मूल रूप से मोरक्को की हैं। उनका जन्म कनाडा में हुआ था। उन्होंने 2014 में पहली फिल्म 'रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन' के साथ भारत में कदम रखा था। इसके बाद उन्हें सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले विवादास्पद रियलिटी शो 'बिग बॉस' के नौवें सीजन और 'झलक दिखला जा' में देखा गया।

बता दें कि नोरा ने तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। उन्हें 'टेम्पर', 'बाहुबली: द बिगिनिंग' और 'किक' जैसी फिल्मों के गानों में देखा गया था।

पिछले कुछ सालों में उन्होंने कई बेहतरीन गानों में अपने काम से एक अलग पहचान बनाई है। उनके गानों में 'दिलबर', 'ओ साकी साकी', ''जेडा नशा' और 'मानिके' जैसे डांस नंबर शामिल हैं। उन्हें पिछली बार 'क्रैक' और 'मडगांव एक्सप्रेस' जैसी फिल्मों में अभिनय करते देखा गया।

वार्नर म्यूजिक ग्रुप में इमर्जिंग मार्केट्स के अध्यक्ष अल्फोंसो पेरेज सोटो ने कहा, "आधुनिक, स्टाइलिश और अपनी जड़ों के प्रति सम्मान रखने वाली नोरा फतेही एक नई पीढ़ी को दर्शाती हैं जो दुनिया को दिखाना चाहती हैं कि प्रवासियों के रूप में अपनी चुनौतियों के माध्यम से वे आगे बढ़ीं, जीतीं और सर्वश्रेष्ठ बनीं।"

हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया। उन्होंने बताया था कि जब वह भारत आई थी तो उनके पास मात्र 5 हजार रुपये थे।

रिंकी ने कास्टिंग निर्देशकों से की गुजारिश, बोलीं- कृपया मुझे वकील और पुलिस ऑफिसर के रोल दें

 प्राइम वीडियो की चर्चित सीरीज 'पंचायत' की रिंकी यानि अभिनेत्री सानविका ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है। पहले सीजन में दर्शकों को सिर्फ उनका नाम सुनने को मिला था। दूसरे सीजन में वह दर्शकों से रूबरू हुईं। इसके बाद वे सभी की पसंदीदा किरदार बन गईं। अब इस सीरीज का तीसरा सीजन आ चुका है। सचिव जी (एक्टर जितेंद्र) के साथ रिंकी की केमिस्ट्री इस सीरीज का मुख्य आकर्षण है। लेकिन, रियल लाइफ में दोनों की केमिस्ट्री कैसी है? हाल ही में सानविका ने इस बारे में बात की है।

हाल ही में एक बातचीत के दौरान सानविका ने जितेंद्र के साथ रियल लाइफ में अपनी बॉन्डिंग पर बात करते हुए कई दिलचस्प बातों का खुलासा किया। एक इंटरव्यू के दौरान सानविका से सीरीज में उनके फेवरेट को-स्टार के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा कि उनका हर किसी के साथ अच्छा बॉन्ड है, लेकिन जितेंद्र के साथ सबसे अच्छा है। दोनों के बीच अच्छी समझ विकसित हुई है।  
सानविका ने आगे कहा कि वे एक-दूसरे से ज्यादा बात नहीं करते हैं, क्योंकि वह बहुत शर्मीले हैं। और शुरुआत में वे खुद भी काफी रिजर्व थीं। सानविका ने कहा, 'हम अपने सीन की प्रैक्टिस किया करते थे। डायलॉग की रिहर्सल करते थे। इसके बाद जाकर परफॉर्म करते थे।' सानविका के मुताबिक सीजन 3 में उन्होंने बातचीत करनी शुरू की, फिर जितेंद्र ने भी इस पर रेस्पॉन्स दिया।

सानविका ने आगे बताया कि 'पंचायत' सीरीज के बाद उन्हें काफी ज्यादा ऑफर मिल रहे हैं, लेकिन वे चाहती हैं कि कास्टिंग डायरेक्टर उन्हें अलग किस्म के किरदार दें। अभिनेत्री ने कहा कि शुरुआत में वह काफी दुबली थीं। तब उन्हें एक जैसे रोल मिलते थे। मध्यम वर्गीय इंसानों वाले। सानविका ने कहा कि उन्हें मध्यम वर्गीय और निम्न मध्यम वर्गीय रोल करने में कोई एतराज नहीं है, लेकिन वे इनके साथ कुछ अलग तरह के किरदारों के साथ भी प्रयोग करना चाहती हैं।  

सानविका ने कास्टिंग निर्देशकों से अलग-अलग तरह के किरदार ऑफर करने का अनुरोध करते हुए कहा, 'प्लीज,अलग-अलग भूमिकाओं के लिए भी आप मेरा ऑडिशन ले सकते हैं। मैं एक अमीर इंसान, एक वकील और पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभा सकती हूं… मैं अलग-अलग चीजें कर सकती हूं'।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button