छत्तीसगढ़

लोखंडी स्थित ओवरब्रिज के पास मिली युवक की लाश, सिर में चोट के निशान, शरीर भी जला हुआ

बिलासपुर

कोनी क्षेत्र के लोखंडी स्थित ओवरब्रिज के पास एक युवक की लाश मिली है। युवक के एक साथी को पुलिस ने शुक्रवार की रात लूट के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि युवक अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला था। वहीं, उसके दोस्त पुलिस पर मारपीट कर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। फिलहाल कोनी पुलिस ने शव का पीएम कराया है। इसकी रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट होगा।

एएसपी उमेश कश्यप ने बताया कि शुक्रवार की रात पुलिस की टीम गश्त पर थी। इसी दौरान लोखंडी ओवरब्रिज के पास बाइक सवार चार लोग माजदा के चालक से लूटपाट का प्रयास कर रहे थे। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर अशोक नगर निवासी किशन गोस्वामी को पकड़ लिया। इस दौरान एक युवक अंधेरे का फायदा उठाकर खेत की ओर भाग निकला। पुलिस की टीम किशन को लेकर थाने आ गई।

पूछताछ में किशन ने बताया कि वह अशोक नगर में रहने वाले रोशन ध्रुव के साथ लोखंडी की ओर शराब पीने के लिए आया था। इसी दौरान वे माजदा के चालक को धमकाकर लूट का प्रयास कर रहे थे। पुलिस के पहुंचने पर रोशन फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। सुबह पता चला कि रोशन का शव का ओवरब्रिज के पास ही एक खेत में पड़ा है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर चीरघर भेज दिया। इधर घटना की सूचना पर रोशन के दोस्त भी बड़ी संख्या में सिम्स पहुंच गए। रोशन के दोस्त विष्णू साहू ने आरोप लगाया कि पुलिस की पिटाई से रोशन की मौत हुई है। पुलिस मामले को रफादफा करने के लिए उसके भागने की कहानी बता रही है।

हेल्पर ने की है लूट की शिकायत
एएसपी उमेश कश्यप ने बताया कि बलौदाबाजार जिले भाठापारा अंतर्गत नयागंज में रहने वाले राकेश शर्मा(36) ने लूट की शिकायत की है। पीड़ित ने बताया कि वह माजदा में हेल्पर है। वाहन बिगड़ जाने के कारण वह ओवरब्रिज के पास रुका था। शुक्रवार की रात बाइक सवार दो लोग आकर उसे धमका रहे थे। साथ ही चाकू निकालकर लूट की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस की पेट्रोलिंग टीम वहां पहुंच गई। जवानों ने एक युवक को पकड़ लिया। पकड़े गए युवक का एक साथी भागने में कामयाब हो गया। हेल्पर की शिकायत पर पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अकेला कमाने वाला था रोशन
कोनी क्षेत्र के लोखंडी में रोशन ध्रुव की लाश मिलने की सूचना पर बड़ी संख्या में युवक सिम्स पहुंच गए। युवकों ने बताया कि रोशन अपने घर में अकेला कमाने वाला था। वह शनिचरी में फल का ठेला लगाकर अपने परिवार का पालन-पोषण करता था। उसके घर में उसकी कमजोर मां और एक छोटी बहन है। दोनों का पालन-पोषण वह फल का ठेला लगाकर करता था। युवक की मौत के बाद उसके परिवार के भरण पोषण की समस्या आ गई है।

रोशन के दोस्त विष्णू साहू ने बताया कि शनिवार की सुबह उसे घटना की जानकारी लगी। उसने बताया कि शुक्रवार की रात किशन और रोशन रात 10 बजे उसे घर के पास छोड़कर गए थे। रोशन के शरीर पर मारपीट के निशान है। इसके साथ ही उसका शरीर कई जगहों से जला हुआ है। सिर में चोट है। हाथ के पास धारदार हथियार से मारने के निशान है। उसने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि रोशन की हत्या दूसरे जगह पर करने के बाद खेत में फेंका गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button