खेल

पाक क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा, बेंच पर बैठे इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

नूयार्क
पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। यूएसए ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराया। इस जीत से यूएसए की हर कोई तारीफ कर रहा है, जबकि दूसरी तरफ पाकिस्तान की जमकर किरकिरी हुई है। पाकिस्तान को अपना अगला मुकाबला भारत से खेलना है, जोकि टीम के लिए हर हाल में जीतना जरूरी हो गया है। यूएसए की टीम दो मैच जीतकर ग्रुप ए में शीर्ष पर है और अगर भारत पाकिस्तान के खिलाफ जीतने में कामयाब होता है तो पाकिस्तान के लिए अगले राउंड में पहुंचने की राह मुश्किल हो जाएगी। इसी वजह से पाकिस्तान की टीम अपने अगले मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकती है।

अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में टीम के कई बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन ज्यादा दबाव नहीं बना सके, जिसके कारण उम्मीद की जा रही है कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान की टीम अंतिम-11 में बदलाव कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अबरार अहमद, इमाद वसीम और सईम आयूब को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। इन तीनों को शामिल किया जा सकता है या इनमें से दो खिलाड़ियों की एंट्री हो सकती है।

ऑलराउंडर इमाद वसीम मांसपेशियों में खिंचाव के कारण गुरुवार को अमेरिका के खिलाफ हुए पाकिस्तान के टी20 विश्व कप के पहले मुकाबले में नहीं खेल पाए थे। बाबर ने कहा था कि वसीम मांसपेशियों में खिंचाव से पूरी तरह से नहीं उबर पाए हैं और बाएं हाथ के इस स्पिनर की प्रगति पर नजर रखी जा रही है। विश्व कप को ध्यान में रखते हुए इस अनुभवी टी20 विशेषज्ञ खिलाड़ी को संन्यास से वापसी कराई गई। चयनकर्ताओं का मानना है कि उनकी शैली की गेंदबाजी अमेरिका और वेस्टइंडीज की धीमी प्रकृति की पिचों के अनुकूल होगी।
 
वसीम के अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को भी टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम में चुना गया है लेकिन इस टूर्नामेंट से पहले न्यूजीलैंड, आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए उनका इस्तेमाल काफी एहतियात के साथ किया गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button