Uttar Pradesh

प्रतापगढ़ में भूमि विवाद में मौलाना की हत्या, भड़का विवाद, उग्र भीड़ को पुलिस ने खदेड़ा

प्रतापगढ़

जेठवारा थाना क्षेत्र के सोनपुर गांव में जमीन और लेनदेन के विवाद में मौलाना फारूक की रॉड और लाठी डंडे से पीट कर हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में आक्रोश फैल गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।

घटना को लेकर इलाके में तनाव है। बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए हैं और आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग कर रहे हैं। ग्रामीण पुलिस को शव उठाने नहीं दे रहे हैं। तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

जेठवारा थाना क्षेत्र के सोनपुर गांव में मौलाना की हत्या का मामला सामने आया है। मामला जमीन की खरोद फरोख्त से जुड़ा है। दो समुदायकों का मामला होने के कारण स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो गई है। एसपी, एएसपी, सीओ समेत तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

आक्रोशित ग्रामीण आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग पर अड़े हैं और पुलिस को शव नहीं उठाने दे रहे हैं। पुलिस और ग्रामीण आमने-सामने आ गए हैं। उधर, राज्यसभा सांसद इमान प्रतापगढ़ी ने मौलाना फारूक के कत्ल पर कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है।

आरोपियों के घर पर पथराव
घटना के बाद स्थिति बेकाबू हो गई है। आक्रोशित भीड़ ने आरोपियों के घर पर पथराव शुरू कर दिया है और  दरवाजा तोड़कर अंदर जाने की कोशिश कर रहे हैं। मौके पर तैनात फोर्स ने उग्र भीड़ को रोकने का प्रयास किया और हल्का बल प्रयोग कर उन्हें तितर बितर कर दिया है। एसपी मौके पर पहुंच गए हैं वह लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

एडीएजी और आईजी ने डाला डेरा
घटना के बाद प्रतापगढ़ समेत प्रयागराज, फतेहपुर और कौशाम्बी की पुलिस फोर्स मौके पर बुला ली गई है। एडीजी भानु भास्कर और आईजी प्रेम कुमार थाने पर डटे हुए हैं। गिरफ्तारी के लिए कई टीमों का गठन किया गया है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button