खेल

केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बड़े उलटफेर का शिकार हो गई, छलका दर्द

नई दिल्ली
केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बड़े उलटफेर का शिकार हो गई। न्यूडीलैंड को शनिवार को अफगानिस्तान के हाथों 84 रन से शिकस्त मिली। यह टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार है। अफगानिस्तान ने गुयाना के मैदान पर 159/6 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में न्यूजीलेंड की पारी 15.2 में 75 रन सिमट गई, जो टी20 क्रिकेट में उसका चौथा न्यूनतम स्कोर है। अफगानिस्तान के कप्तान और स्टार लेग स्पिनर राशिन खान ने चार विकेट चटकाए। पेसर फजलहक फारूकी को भी इतने ही विकेट मिले। न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन का शर्मनाक हार पर दर्द छलका है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान ने हमें तीनों विभाग (बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग) में पछाड़ा।

विलियमसन ने मैच के बाद कहा, ''सबसे पहले अफगानिस्तान टीम को बधाई। उन्होंने हमें हर विभाग में पछाड़ दिया। उस स्कोर तक पहुंचने के लिए अफगानिस्तान ने अपने विकेट बचाए रखे और अच्छा स्कोर बनाया। हमें इस हार को जल्दी से भूलकर अपनी अगली चुनौती पर ध्यान देना होगा। खिलाड़ियों ने इस मैच के लिए कड़ी मेहनत की लेकिन मुश्किल का सामना करना पड़ा। हमें अब आगे बढ़ने की जरूरत है। इस टूर्नामेंट में गेम तेजी से आते हैं। 160 रन के लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल था। हमें साझेदारी की जरूरत थी। अफगानिस्तान के स्पिनर्स के पास जो सिक्ल है, उसने हमारी राह मुश्किल बनाई। हमारी फील्डिंग निराशाजनक रही, खासकर शुरुआती 10 ओवरों में। हमारे पास मौके थे जिन्हें भुना नहीं सके।''

कप्तान ने आगे कहा, ''हमें सही दिशा में कदम उठाने की जरूरत है। हम जानते हैं कि हम आज के प्रदर्शन की तुलना में बेहतर हैं। हमें आगे बढ़ना होगा और अगले मैच में उतरने के लिए खुद को बेस्ट चांस देना होगा। हमने अपने अवसरों का लाभ नहीं उठाया और यह मैच के परिणाम को बदलने में बहुत मददगार साबित हुआ। एक बार जब उन्होंने स्कोर बना लिया तो उनके गेंदबाजों ने अपने कौशल का अच्छा प्रदर्शन किया। हम इसपर चर्चा करेंगे और फिर अगले मैच में अच्छी वापसी करने की कोशिश करेंगे।'' बता दें कि ग्रुप सी का हिस्सा न्यूजीलैंड टीम को टूर्नामेंट में अपने दूसरे मैच में संयुक्त मेजबान वेस्टइंडीज से भिड़ना है। यह मैच 12 जून को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में आयोजित होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button