देश

पीएम मोदी ने एनडीए के संयोजकों को याद करते हुए कहा कि यह भारत की राजनीतिक व्यवस्था में एक ऑर्गेनिक अलायंस है

नई दिल्ली
संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद पीएम मोदी ने अपने गठबंधन एनडीए की तारीफ करते हुए कहा कि आज भारत की जनता को भरोसा एनडीए के ऊपर है। देश 22 राज्यों में एनडीए की सरकार है। प्री पोल अलायंस के मामले में हिंदुस्तान की राजनीति के गठबंधन के इतिहास में कोई गठबंधन इतना सफल कभी नहीं हुआ, जितना एनडीए हुआ है। यह एनडीए की विजय है। एनडीए को बने हुए अभी लगभग तीस साल होने को हैं और यह सत्ता को प्राप्त करने या सत्ता चलाने के लिए बैठे दलों का जमावड़ा नहीं है, यह राष्ट्रप्रथम के मूल मंत्र के साथ चलने वाले लोगों का गठबंधन है। पीएम ने कहा कि मेरा नाता एनडीए के साथ शुरू से ही रहा है पहले में एनडीए के कार्यकर्ता के रूप काम करता था और आज आप सबके बीच बैठ कर काम करने का मौका मिल रहा है।

पीएम ने किया एनडीए के संयोजकों को याद
पीएम मोदी ने एनडीए के संयोजकों को याद करते हुए कहा कि यह भारत की राजनीतिक व्यवस्था में एक ऑर्गेनिक अलायंस है। यह मूल्य श्रद्धेय अटल जी, प्रकाश बादल जी , जॉर्ज फर्नांडीस , बाला साहब ठाकरे जी, शरद यादव जी जैसे न जाने कितने लोगों ने इसकी नींव रखी थी, इन लोगों ने जो बीज बोया, भारत की जनता ने उसे विश्वास का सिंचन करके आज वट वृक्ष बना दिया है। हमारे पास ऐसे महान नेताओं कि विरासत है। हमें इसी विरासत को आगे लेकर जाना है। हमारे गठबंधन के सभी दल मिलकर गुड गवर्नेंस का नया अध्याय लिखेंगे। सब मिलकर विकसित भारत के सपने को साकार करके रहेंगे।

लगातार तीसरा जनादेश बता रहा है लोगों को एनडीए पर ही भरोसा
पीएम मोदी ने कहा कि लगातार तीसरी बार एनडीए को जनादेश मिला है यह बता रहा है कि आज के वातावरण में देश को सिर्फ एनडीए पर ही भरोसा है। जब भरोसा है तो स्वाभाविक है कि उनकी अपेक्षाएं भी बढ़ेंगी। इन अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए कोशिश करनी होगी। पीएम ने कहा कि हमारा 10 वर्षों का काम तो केवल ट्रेलर है। हम चुनावी वादा नहीं करते कमिटमेंट करते हैं और हम अपने कमिटमेंट पूरा करते हैं। पीएम ने कहा कि एनडीए का मतलब न्यू इंडिया, डेवलप इंडिया, एस्पिरेशनल इंडिया। इन सबको पूरा करने के लिए हमारे पास रोडमैप है, अब इसके सामने कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए को देखिए। पहचान छिपाने के लिए उन्होंने नाम बदल दिया है, लेकिन देश उनके घोटालों को भूला नहीं है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button