देश

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर हमला बोला, जिसके तहत कहा- देश ने भाजपा के खिलाफ जनादेश दिया

नई दिल्ली
तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के उस नैरेटिव पर हमला बोला है, जिसके तहत कहा जा रहा है कि देश ने भाजपा के खिलाफ जनादेश दिया है। एनडीए का नेता चुने जाने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आप सोचिए कि 10 साल बाद भी कांग्रेस 100 के आंकड़े को नहीं छू पाई। 2014, 2019 और 2024 के तीन चुनाव में जितनी सीटें उन्हें मिली हैं, उससे ज्यादा हमें इस चुनाव में मिली हैं। मैं साफ देख रहा था कि पहले तो ये लोग डूब रहे थे, अब तेज गति से गर्त में जाने वाले हैं।

उन्होंने कहा,'दो दिन ऐसा माहौल बना दिया कि जैसे हम तो गए। आंकड़ों के हिसाब से देखें तो यह सबसे मजबूत गठबंधन की सरकार है। लेकिन कोशिश यह की गई कि इस विजय को स्वीकार न किया जाए। इसको पराजय की छाया में डुबा कर रखा जाए। लेकिन ऐसी चीजों की बाल मृ्त्यु हो जाती है।' मोदी ने कहा कि हम न हारे थे और न हारे हैं। 4 जून के बाद हमारा जो व्यवहार रहा है, वह बताता है कि हम विजय पचाना जानते हैं। हमारे संस्कार ऐसे हैं कि विजय से उन्माद नहीं होता और ना ही पराजित का उपहास करते हैं।

 पीएम मोदी ने कहा कि आप किसी बालक से भी पूछें कि लोकसभा चुनाव से पहले सरकार किसकी थी और नतीजों के बाद सरकार किसकी बनी तो कहेगा एनडीए की। फिर हम हारे कैसे? उन्होंने कहा कि 4 जून के बाद इन लोगों का जो व्यवहार रहा है, उससे लगता है कि ये लोग लोकतंत्र का सम्मान नहीं कर पाएंगे। उनके अंदर इस संस्कार को देखने के लिए हमें इंतजार करना होगा। ये वो लोग हैं, जो खुद के पीएम का अपमान करते हैं और उसके फैसलों को फाड़ देते हैं। विदेशी मेहमान आने पर उसके लिए कुर्सी नहीं होती थी।

यह ध्यान रखें कि आप हमारे विपक्ष में हैं, देश के नहीं
मोदी ने कहा कि इन लोगों को यह समझना चाहिए कि आप हमारे विपक्ष में हैं, देश के नहीं। मेरी उम्मीद है कि ये लोग राष्ट्रहित का भाव लेकर सदन में आएंगे। नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2024 का जनादेश एक बात को मजबूती दे रहा है कि देश को आज के वातावरण में सिर्फ एनडीए पर ही भरोसा है। उन्होंने कहा कि 10 सालों में हमने जो काम किया है, वह तो ट्रेलर है। हमें अब और तेजी से देश की आकांक्षाओं को पूरा करने में जुटना है। जनता चाहती है कि हम पहले ज्यादा डिलिवर करें। हम खुद अपने ही रिकॉर्ड तोड़ें। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button