विदेश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संभावित शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे नेपाल के प्रधानमंत्री

नेपाल
नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल 'प्रचंड' नयी दिल्ली में इस साप्ताहांत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संभावित शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे। नेपाल के विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने जा रहे प्रधानमंत्री प्रचंड की आगामी दिल्ली यात्रा की तैयारी में व्यस्त है।

सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्रालय में प्रधानमंत्री प्रचंड की भारत यात्रा की तैयारी चल रही है, लेकिन यात्रा की तारीख की औपचारिक घोषणा की जानी बाकी है। सूत्रों ने बताया कि तारीख तय हो जाने के बाद उसकी औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी। इससे पहले मंगलवार को चुनाव परिणाम की घोषणा के शीघ्र बाद प्रचंड ने मोदी को उनकी चुनावी जीत पर बधाई दी थी।

दाहाल ने 'एक्स' पर लिखा था, ''हम भारत के लोगों की उत्साहपूर्ण भागीदारी से दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक प्रक्रिया के सफलतापूर्वक पूरा होने पर खुश हैं।'' मोदी की भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा में 543 में से 240 सीट जीती हैं। प्रधानमंत्री प्रचंड ने टेलीफोन पर मोदी से बातचीत भी की। वर्ष 2014 में तत्कालीन नेपाली प्रधानमंत्री सुशील कोइराला ने मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया था। तब मोदी पहली बार प्रधानमंत्री निर्वाचित हुए थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button