मध्यप्रदेश

रीवा की छात्रा ने कोटा में किया suicide, कम मार्क्स आने से डिप्रेस्ड थी

रीवा/ कोटा

मेडिकल एंट्रेंस एक्जाम नीट यूजी का परिणाम में असफल होने पर कोटा में एक आत्महत्या का मामला सामने आया है. यह आत्महत्या करने वाली छात्रा मध्य प्रदेश के रीवा की रहने वाली थी. वह अपने परिवार के साथ ही कोटा में रहकर कोचिंग कर रही थी. उसको लहूलुहान हालत में मल्टीस्टोरी के ग्राउंड फ्लोर से रिकवर किया गया है. अस्पताल में चिकित्सकों ने मृत घोषित करने के बाद उसे एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में शिफ्ट करवा दिया है.

कोटा शहर के जवाहर नगर थानाधिकारी हरिनारायण शर्मा ने बताया कि मध्य प्रदेश के रीवा के रहने वाली 18 वर्षीय छात्रा अपने परिवार के साथ जवाहर नगर स्थित ही कोचिंग एरिया में मल्टी स्टोरी के एक फ्लैट में रहती थी. कोटा में उसके साथ उसकी मां और भाई भी रहते थे. छात्रा नीट यूजी के परिणाम के बाद तनाव में चल रही थी. इसी के चलते उसने आत्महत्या का कदम उठाया है.

सीआई हरिनारायण शर्मा ने बताया कि छात्रा का फ्लैट पांचवें फ्लोर पर है, जबकि वह 9वें फ्लोर पर घटनाक्रम के कुछ देर पहले मौजूद थी. इस 9वें फ्लोर पर रहने वाली एक महिला ने उसे रोका भी था, हालांकि इस घटना के कुछ देर बाद ही छात्रा ग्राउंड फ्लोर पर लहूलुहान पड़ी मिली थी.

पिता बोले नीट में कम नंबर आने पर डिप्रेशन में थी, मैंने समझाया भी था : इस पूरे घटनाक्रम के बाद लड़की के पिता आज रीवा से कोटा पहुंचे और उसके बाद छात्रा के शव का पोस्टमार्टम एमबीएस अस्पताल में हुआ. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है. छात्रा के पिता का कहना है कि नीट एग्जाम में उसके कम अंक आए थे. वह दोबारा कोचिंग करने लग गई थी, घटना वाले दिन बुधवार को भी वह सुबह कोचिंग में पढ़कर आई थी. इसके बाद दोपहर में डाउट काउंटर पर गई थी. इसके बाद वापस आने पर ही यह घटनाक्रम हुआ है. उन्होंने बताया कि नीट में कम नंबर आने पर वह डिप्रेशन में थी. मैंने उसे समझाया भी था, लेकिन वह शायद डिप्रेशन से बाहर नहीं आ पाई.

3 साल से कोटा में कर रही थी तैयारी : मृतका के पिता का कहना है कि 3 साल पहले 11वीं कक्षा से कोटा में उन्होंने बेटी का एडमिशन करवाया था. पहले साल वह कोटा में हॉस्टल में रहती थी, लेकिन उसे खाने में प्रॉब्लम था और पेट सही नहीं रहता था. इसलिए अगले साल रूम दिलाया था, इसके साथ ही उनके छोटे बेटे का भी कोटा में कोचिंग में एडमिशन करा दिया था. वह जेईई की तैयारी कर रहा है. इसीलिए जवाहर नगर में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में उन्होंने फ्लैट किराए पर ले लिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button