मध्यप्रदेश

एमपी के नवनिर्वाचित 29 सांसद आज दिल्ली जाएंगे, कल दिल्ली में होगी बीजेपी संसदीय दल की बैठक

भोपाल

मध्यप्रदेश के नव निर्वाचित सभी 29 सांसद आज रात तक दिल्ली पहुंच जाएंगे। इससे पहले सांसद, विधायक और पार्टी नेता भोपाल में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से मिलने श्यामला हिल्स स्थित उनके निवास पर पहुंच रहे हैं। अब सभी 29 नवनिर्वाचित सांसदों का दिल्ली से बुलाया आया है, जहां 8 जून को नरेंद्र मोदी की पीएम पद की शपथ ग्रहण के बाद मोदी कैबिनेट के लिए बीजेपी- एनडीए एमपी से चर्चा की जा सकती है।

MP में BJP ने किया है क्लीन स्वीप

लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी ने एमपी में क्लीन स्वीप किया था। दिल्ली में आयोजित होने वाली भाजपा और एनडीए की बैठक में बुलाए गए मप्र के सभी 29 सांसदों को जोरदार स्वागत किया जाएगा।

शुक्रवार को BJP-NDA की बैठक

मप्र की सभी 29 लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों ने एक तरफा जीत हासिल की है। दिल्ली में आयोजित होने वाली भाजपा और एनडीए की इस बैठक में मोदी सरकार 3.0 के कैबिनेट को लेकर अहम चर्चा हो सकती है।

साथ ही इसमें यह भी तय किया जाएगा कि किसे कौन सा पद मंत्रालय में दिया जाएगा, इसकी भी चर्चा इसी बैठक में हो सकती है। इस दौरान सभी बीजेपी और एनडीए में शामिल अन्य दलों के सासंदों का भी भव्य स्वागत भी किया जाएगा।

CM मोहन यादव भी दिल्ली रवाना

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव आज सुबह 11:55 पर दिल्ली पहुंच रहे हैं, सीएम मोहन यादव राजधानी दिल्ली में पार्टी के आला नेताओ से भी मुलाकात कर सकते हैं। पहली बार ऐसा हुआ है जब एमपी में लोकसभा की पूरी 29 सीट जीतने के बाद सीएम दिल्ली दौरा करने पहुंचेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि एनडीए की बैठक सीएम मोहन यादव भी शामिल हो सकते हैं।

सीएम मोहन यादव से मिलने पहुंचे नवनिर्वाचित सांसद

दिल्ली रवाना होने से पहले एमपी के सभी निर्वाचित सांसद मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत पर बधाई देने पहुंचे। इसमें भोपाल,होशंगाबाद,राजगढ़,उज्जैन समेत कई सांसदों ने बधाई दी है। साथ ही नव निर्वाचित सांसदों में आलोक शर्मा, दर्शन सिंह चौधरी, रोडमल नागर, अनिल फिरोजिया, जयंत मलैया, रामनिवास रावत, सिद्धार्थ तिवारी, पारुल साहू ने सीएम को बधाई दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button