देश

UK के भीमताल में भीषण सड़क हादसा, पांच लोगों की मौत

नैनीताल

उत्तराखंड के नैनीताल में एक भीषण सड़क हादसा हो गया. बुधवार शाम पतलोट के पास एक कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. हादसे में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. जबकि चार की हालत गंभीर बताई जा रही है.

खाई में गिरी कार

जानकारी के मुताबिक़, यह घटना नैनीताल के भीमताल के ओखलकांडा स्थित पतलोट के पास हुआ है. बुधवार को देर शाम हादसा हुआ. नैनीताल के ही रहने वाले दस लोग मैक्स गाड़ी में सवार होकर हल्द्वानी से पुटपुड़ी जा रहे थे. तभी देर शाम भीमताल के ओखलकांडा में पतलोट के अनरबन के पास गाडी अँधेरे के वजह से ड्राइवर का नियंत्रण बिगड़ गया और गाडी अनियंत्रित होकर खाई में गिर गयी.

6 लोगों की दर्दनाक मौत

स्थानीय लोगो ने घटना की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलती ही पुलिस, स्थनीय प्रशासन, बचाव दल की टीम मौके पर पहुंची. स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाया गया. इस हादसे में ड्राइवर समेत 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. जबकि चार घायलों को इलाज के लिए हायर सेंटर हल्द्वानीअस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. ऐसे में मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है. फ़िलहाल पुलिस घटना की जांच में जुट गयी है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने शोक व्यक्त किया

    नैनीताल जनपद के खनस्यू झड़गाँव के निकट टैक्सी वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 6 लोगों के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ।

    दुर्घटना स्थल पर स्थानीय प्रशासन, बचाव दल और चिकित्सकों की टीमें राहत कार्यों में जुटी है। घायलों को उपचार हेतु नज़दीकी स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया है।…

इधर, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल हादसे में शोक व्यक्त किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा "नैनीताल जनपद के खनस्यू झड़गांव के निकट टैक्सी वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 6 लोगों के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ. दुर्घटना स्थल पर स्थानीय प्रशासन, बचाव दल और चिकित्सकों की टीमें राहत कार्यों में जुटी है. घायलों को उपचार हेतु नज़दीकी स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया है. ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. प्रशासन को इस दुर्घटना की जांच और यातायात नियमों का सख़्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए हैं."

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button