खेल

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा- हमारे पास एक अच्छी टीम है, जो टूर्नामेंट जीत सकती है

नई दिल्ली
टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा एंड कंपनी के टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने की संभावनाओं पर कहा कि हमारे पास एक अच्छी टीम है, जो टूर्नामेंट जीत सकती है। उन्होंने कहा है कि भले ही हमने पिछले 8-10 सालों में कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है, लेकिन ये भी नहीं भूलना चाहिए कि लगभग हर टूर्नामेंट में भारतीय टीम सेमीफाइनल और फाइनल तक पहुंचने में सफल रही है। द्रविड़ का टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर ये आखिरी असाइनमेंट है, जिसे वे यादगार बनाना चाहते हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने आईसीसी से बात करते हुए कहा, "हां। हम अच्छे दिख रहे हैं। मुझे लगता है कि हमने एक अच्छी टीम बनाई है। वहां कुछ अनुभवी लोगों का होना हमेशा अच्छा होता है, जो शायद थोड़ा बहुत वहां रह चुके हों, पहले भी बड़े टूर्नामेंट खेल चुके हों। इस तरह के माहौल में मेरा एक बेहतरीन ट्रैक रिकॉर्ड है और उस समूह में कुछ नई ऊर्जा का संचार करना भी अच्छा है। ऐसे लोग जो शायद इनमें से किसी भी टूर्नामेंट से प्रभावित न हों।"

हेड कोच ने आगे कहा, "अगर आप अच्छा खेलते हैं, तो मुझे लगता है कि हमारे पास एक ऐसी टीम है जो निश्चित रूप से टूर्नामेंट जीत सकती है। कई बार चर्चा होती है कि भारत ने पिछले 7, 8, 10 सालों में वास्तव में कोई ICC टूर्नामेंट नहीं जीता है, लेकिन यह तथ्य कि भारत लगातार इस तरह के टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल में रहा है, यह भारतीय टीम की गहराई और गुणवत्ता का एक बड़ा उदाहरण है।"

उन्होंने आगे कहा, "बहुत सी टीमें परिणामों की निरंतरता के मामले में उस स्तर की सफलता हासिल नहीं कर पाई हैं। आप खुद को बहुत अच्छी स्थिति में तभी रख सकते हैं, जब आप उम्मीद करें कि आप उस दिन प्रदर्शन कर पाएंगे और हम इस बार खुद को बहुत अच्छी स्थिति में रखना चाहते हैं और उम्मीद है कि जब वाकई जरूरत हो, तब खिलाड़ी प्रदर्शन करेंगे।" टीम इंडिया अपने टी20 वर्ल्ड कप 2024 अभियान की शुरुआत आज यानी 5 जून से करने वाली है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button