मध्यप्रदेश

जबलपुर में बड़ा हादसा: रेत खदान धंसने से 7 मजदूर दबे, 3 मजदूरों की मौत, रेस्क्यू जारी

जबलपुर

मध्य प्रदेश के जबलपुर में आज सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। यहां रेत की अवैध खदान धंसने से 3 मजदूरों की मौत हो गई है। मृतकों में एक महिला भी शामिल है। हादसे के बाद हड़कंप मच गया। आनन-फानन में घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार घटना गोसलपुर थाना इलाके के कटरा रामखीरिया गांव की बताई जा रही है। तीन घायल मजदूरों को अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई है। सभी मृतक और घायल मज़दूर कटरा गांव के रहने वाले है। अब तक तीन लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। हादसे में तीन लोग घायल व एक लापता बताया जा रहा है।   

हादसा उस वक्त हुआ जब कटरा राम खमरिया गांव के करीब दर्जन भर लोग नदी के पास एक खदान से रेत निकालने गए हुए थे। ये सभी ग्रामीण गांव में बन रहे मंदिर के निर्माण के लिए रेत निकालने खदान पर पहुंचे थे। महिलाओं और पुरुषों ने मिलकर रेत निकालना शुरू ही किया था कि इसी बीच रेत के टीले का एक हिस्सा भरभराकर ग्रामीणों पर गिर पड़ा। जिससे रेत निकाल रहे करीब 9 ग्रामीण रेत के नीचे दब गए।

इस हादसे में तीन ग्रामीणों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया मृतकों में एक महिला और दो पुरुष शामिल हैं। रेत की खदान धंसने से हुए दर्दनाक हादसे की जानकारी जैसे ही गांव वालों को लगी तो सैकड़ो की तादाद में ग्रामीण मौके पर आ पहुंचे। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। रेत के नीचे दबे हुए करीब चार लोगों को बाहर निकाला गया। हादसे में तीन लोगों की मौत के अलावा तीन अन्य ग्रामीण घायल हुए हैं। सभी घायलों को जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है।

इनकी मौत हुई

मुकेश (35) पिता जगन खटीक
मुन्नी बाई (38) पति जगन बसोर
राजकुमार (29) पिता कैलाश खटीक

ये हुए घायल

खुशबू (25) पति विनोद
सावित्री (35) पति अनु बसोर
चांदनी (20) पिता राजू बसोर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button