मनोरंजन

भारतीय सिनेमा के लिये खास फिल्म होगी रंग दे बसंती : प्रेमांशु सिंह

मुंबई,

भोजपुरी फिल्म निर्माता प्रेमांशु सिंह ने दावा किया है कि उनकी आने वाली फिल्म रंग दे बसंती भोजपुरी ही नहीं, भारतीय सिनेमा के लिए भी खास फिल्म होगी। एसआरके म्यूजिक प्रस्तुत निर्माता रौशन सिंह और सुपर स्टार खेसारीलाल यादव की फिल्म रंग दे बसंती, 07 जून को प्रदर्शित होगी। इस फिल्म के निर्माता प्रेमांशु सिंह ने बताया है कि फिल्म रंग दे बसंती भोजपुरी ही नहीं, भारतीय सिनेमा के लिए खास है। उन्होंने कहा कि फिल्में यदि अच्छी बनेगी तो यह थियेटरों में चलेगी भी और अच्छा भी करेगी। इसका उदाहरण हमारी नई फिल्म रंग दे बसंती है, जो मल्टीप्लेक्स में भी रिलीज हो रही है। हमारी यह फिल्म बिहार, यूपी में अभी रिलीज हो रही है।

प्रेमांशु सिंह ने दावा किया कि भारत पाकिस्तान के संबंधों पर रंग दे बसंती एक अनूठी कहानी पर बनी फिल्म है, जिसके एंगल को अभी तक हिंदी फिल्मों में भी नहीं छुआ गया गया। भारतीय सिनेमा में बनने वाली यह अपने आप में रंग दे बसंती अलग फिल्म है। इस फिल्म में हमने कहानी से लेकर संगीत तक वर्ल्ड क्लास रखा है। बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री के दिग्गज इस फिल्म के गानों को समृद्ध बना रहे हैं। इस फिल्म का विजन बहुत बड़ा है। हमने फिल्म के लोकेशन पर बहुत वर्क किया है। अमूमन भोजपुरी फिल्मों लोकेशन पर काम कम देखने को मिलता है। लेकिन हमारी फिल्म में देखने को मिलेगी।

कहानी में यदि कश्मीर की डिमांड थी तो हमने हड्डी जमा देने वाली ठंड में जाकर कश्मीर में फिल्म को शूट किया और वहीं आजम गढ़ के गांव की तपती दुपहरी में भी फिल्म की शूटिंग की है। शूटिंग के दौरान भगवा की जरूरत थी, तो हम सच में अयोध्या गए और वहां जाकर फिल्म शूट किया। इस फिल्म में सब कुछ रीयल है और यह दर्शक महसूस भी करेंगे। यह फिल्म हर तरह से पारिवारिक और मनोरंजक फिल्म है। यह मेरे हिसाब से बेस्ट भोजपुरी फिल्म है। खेसारीलाल यादव के रति पांडेय और डायना खान की लाजवाब अदाकारी फिल्म में देखने को मिलेगी। मैंने जो सपना देखा था, उसे पूरा करने में रौशन सिंह का पूरा साथ मिला। उनके बिना मैं यह फिल्म बना भी नहीं पाता।

फिल्म रंग दे बसंती महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार, झारखण्ड, दिल्ली, यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, एम पी, छत्तीसगढ़, बंगाल, असम, उड़ीसा, तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटका, राजस्थान, जम्मू एंड कश्मीर और नेपाल में प्रमुखता से रिलीज होगी। फिल्म में खेसारीलाल यादव, अभिनेत्री रति पांडेय और डायना खान के साथ अमिताभ भट्टाचार्य, फिरोज खान और मास्टर ऋषभ यादव राज प्रेमी, मीर सरवर, अमित तिवारी, समर्थ चतुर्वेदी, प्रकाश जैश, ज्योति कलश, संजय महानंद, रीना रानी, श्रद्धा नवल, सुजान सिंह, सोनू पांडेय, रितु चौहान, रिंकू भारती, नेहा पाठक, खुशबू यादव, संजय वर्मा, अखिलेश कुमार अक्की, सूर्या द्विवेदी, निकिता भारद्वाज और चाहत प्रमुख भूमिका में हैं। फिल्म की कहानी मनोज कुशवाहा ने लिखी है। संगीतकार ओम झा है। गीतकार प्यारेलाल यादव, अरविंद तिवारी, राकेश निराला, डॉ कृष्णा एन शर्मा और सत्य सावरकर हैं। डीओपी वासु, कोरियोग्राफर रिकी गुप्ता, कला राजीव शर्मा का है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button