राजनीति

यह चुनाव किसी राजनीतिक दल के खिलाफ नहीं, देश की संस्थाओं को बचाने के लिए लड़ा गया: राहुल गांधी

नई दिल्ली
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी चुनाव परिणाम आने के बाद प्रेस कांन्फ्रेंस में कहा कि यह चुनाव किसी राजनीतिक दल के खिलाफ नहीं लड़ा है। यह चुनाव देश की संस्थाओं और संविधान को बचाने के लिए लड़ा गया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों ने देश की संस्थाओं को कैप्चर कर लिया था।

कांग्रेस व उनके कार्यकर्ताओं ने सबसे बड़ा काम किया कि हमनें बिल्कुल क्लियर गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा। सबको सम्मान दिया है। उन्होंने कहा कि यह जो रिजल्ट आए हैं वो गठबंधन के सभी राजनीतिक दलों के सहयोग से लड़ा गया है।
उन्होंने कहा कि बीजेपी ने मुख्यमंत्रियों को जेल में डाला, संविधान पर हमला बोला, तभी पता चल गया था कि जनता बीजेपी के खिलाफ है।

उन्होंने कहा कि हमें भारत की जनता पर गर्व है कि उन्होंने संविधान को बचाने के लिए साथ दिया। गरीबों, मजदूरों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों ने संविधान को बचाया है। बहुत सारे लोगों ने इसको नहीं बचाया। कई लोग चुप रह गए थे।उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो वादे किए थे वो हम पूरा करेंगे।

लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इन चुनावों के परिणाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जनादेश है। जो व्यक्ति हर जगह अपने ही नाम पर वोट मांग रहे थे, जनता ने उन्हें नकार दिया है। यह उनकी बहुत बड़ी हार है।

खड़गे ने कहा कि कांग्रेस और विपक्ष ने प्रतिकूल परिस्थितियों में चुनाव लड़ा है। हमने पहले ही कहा था कि यह चुनाव हम नहीं जनता चुनाव लड़ रही है। यह जनादेश भी जनता का ही है। इन चुनाव परिणामों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व बीजेपी का अहंकार तोड़ा है।

खड़गे कहा कि हमारी पार्टी के नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी, कांग्रेस के अन्य नेता, विपक्ष के नेताओं ने एकजुट होकर चुनाव में बहुत मेहनत की है। यही वजह है कि जनता भी उनके साथ खड़ी रही।हमारी लड़ाई खत्म नहीं हुई है। हम आगे भी लड़ते रहेंगे। देश की रक्षा के लिए, सौहार्द और विकास के लिए हमारी लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने विपक्ष के नेताओं का भी आभार जताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button