राजनीति

हिमाचल की बेटी कंगना रनौत मंडी लोकसभा सीट पर चुनावी रण जीतती नजर आ रही हैं, बेबाक अंदाज ने जीता दिल

मंडी
हिमाचल की बेटी कंगना रनौत मंडी लोकसभा सीट पर चुनावी रण जीतती नजर आ रही हैं। साल 2006 में फिल्म 'गैंग्सटर' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली कंगना रनौत की जिंदगी विवादों से भरी रही है। बॉलीवुड में नेपोटिज्म का मुद्दा हो या फिर कोई राजनैतिक सरगर्मी, कंगना रनौत हर मुद्दे पर बेबाक होकर अपनी राय रखने के लिए जानी जाती हैं। कंगना रनौत का एक अभिनेत्री से लेकर राजनेता बनने तक का सफर काफी दिलचस्प रहा है। तो चलिए जानते हैं एक्ट्रेस की सिल्वर स्क्रीन से लेकर चुनावीं मंच तक पहुंचने तक का सफर कैसा रहा।

कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कहलाती हैं कंगना रनौत
मुंबई में उनके दफ्तर पर बुलडोजर चलाया जाना हो या फिर शिवसेना के खिलाफ उनकी तीखी बयानबाजी, कंगना रनौत का नाम कभी ना झुकने वालों में गिना जाता है। इंडस्ट्री में एंट्री के वक्त उनकी अंग्रेजी अच्छी नहीं थी और ना ही उनका कोई गॉडफादर था। कंगना ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें ऐसे ट्रीट किया जाता था जैसे वो इस जगह पर होना डिजर्व ही नहीं करती हैं। कंगना रनौत ने हर नई फिल्म के साथ खुद को साबित किया और फिर वो वक्त भी आया जब कंगना ने खुद फिल्मों का निर्देशन शुरू कर दिया।

पर्सनल लाइफ को लेकर भी रही चर्चा
पर्सनल लाइफ की बात करें तो बॉलीवुड में रहते हुए कंगना का नाम ऋतिक रोशन, अध्ययन सुमन और शाहिद कपूर जैसे कई सितारों के नाम जुड़ चुका है। यूं तो कंगना रनौत की हर फिल्म में उन्होंने कमाल का काम करके खुद को साबित किया लेकिन 'फैशन', 'राज', 'काइट्स', 'रेडी', 'क्वीन' और 'तनु वेड्स मनु' जैसी फिल्मों के जरिए उन्हें सबसे ज्यादा फेम मिला। कंगना फिल्मी दुनिया में सक्रिय रहने के साथ-साथ अपने राजनैतिक विचारों को खुलकर रखती रहीं।

यूं मिला कंगना रनौत को बीजेपी से टिकट
भारतीय जनता पार्टी को कंगना रनौत का खुला सपोर्ट रहा और बेबाक बयानबाजी के चलते उनके सोशल मीडिया अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया गया। हिंदू विचारधारा के प्रति खुलकर समर्थन करने वाली कंगना रनौत सिनेमा जगत और राजनीति के मुद्दे पर बेबाक बोलकर लोगों का दिल जीत रही थीं और मार्च 2024 में उन्हें भारतीय जनता पार्टी से मंडी का टिकट मिल गया। चुनावी रैलियों में अपने बयानों के लिए कंगना चर्चा में रहीं और अब जब उन्हें इस इलेक्शन में बढ़त मिलती दिख रही है तो साफ है कि उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button