अन्यखबरें

मोबाइल की सफाई: 5 सरल स्टेप्स में करें अपने फोन को नया जैसा

स्मार्टफोन जरूरत से ज्यादा गंदा हो जाए तो इसमें काफी परेशानी होने लगती है. आप इसे किसी प्रोफेशनल से भी क्लीन करवा सकते हैं. हालांकि आप चाहें तो  घर में भी इसे क्लीन कर सकते हैं वो भी प्रोफेशनल स्टाइल में, इसके लिए आज हम आपको कुछ जोरदार टिप्स देने जा रहे हैं. इन टिप्स को फॉलो करके आप अपने स्मार्टफोन को चमका सकते हैं.

1. आजकल डिस्प्ले को साफ करने के लिए एक खास वाइपर मौजूद है जो ना सिर्फ आपके स्मार्टफोन डिस्प्ले को चमकाता है बल्कि इसके हर हिस्से को अच्छी तरह से क्लीन कर देता है.
2. कभी भी आपको चार्जिंग पोर्ट और ऑडियो पोर्ट की सफाई करने के लिए टूथपिक या मेटल की कोई नुकीली चीज इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए क्योंकि इससे स्मार्टफोन में अंदर इंटर्नल डैमेज हो सकता है, आप चाहें तो कॉटन बड्स की मदद से इसे साफ कर सकते हैं.
3. स्मार्टफोन के रियर पैनल को अच्छी तरह से साफ़ करने के लिए आप एल्कोहल बेस्ड क्लीनर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं, इससे पिछले हिस्से में कोई भी समस्या नहीं होती है लेकिन क्लीनर की मात्रा आपको काफी कम रखनी होती है.
4. अगर आप अपने स्मार्टफोन के माइक्रोफोन को साफ करना चाहते हैं तो मार्केट में एक मिनी वैक्युम क्लीनर उपलब्ध है जो धूल और गंदगी को अपनी तरफ खींच लेता है. इस वैक्युम क्लीनर को बेहद ही किफायती कीमत में खरीदा जा सकता है.
5. अगर आप अपने स्मार्टफोन के डिस्प्ले को अच्छी तरह से चमकाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सिर्फ माइक्रो फाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल करना चाहिए, ये आम तौर पर घर में रखे चश्मों को साफ़ करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में इसका इस्तेमाल करके डिस्प्ले को अच्छी तरह से चमकाया जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button