मध्यप्रदेश

7 माह की गर्भवती महिला को हुई प्रसव पीड़ा, फरिश्ता बनकर आई आरपीएफ

मुरैना

मध्य प्रदेश के मुरैना रेलवे स्टेशन में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब ट्रेन में सफर कर रही एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी. वह महिला अपने पति के साथ आगरा से महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होकर अपनी बहन के घर ग्वालियर जा रही थी. 7 महीने की गर्भवती महिला की अचानक प्रसव पीड़ा देखकर पति ने उसे मुरैना स्टेशन पर उतार लिया. मुरैना रेलवे स्टेशन में उतरी महिला को प्लेटफॉर्म में प्रसव होने लगा. तभी RPF की महिला आरक्षक ने गर्भवती महिला को संभाला और एंबुलेंस की सहायता से महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उसका एंबुलेंस में ही सामान्य प्रसव हो गया. उसके बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

आपको बता दें कि, बॉबी शर्मा उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के सिकंदरा क्षेत्र में रहते हैं, वह पेशे से इलेक्ट्रीशियन हैं. बॉबी शर्मा अपनी 7 माह की गर्भवती पत्नी साधना को प्रसव पूर्व चेकअप के लिए आगरा से महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन से ग्वालियर आ रहा था. तभी मुरैना स्टेशन से पहले धौलपुर स्टेशन पर साधना के पेट में दर्द होने लगा. तब उसका पति बॉबी शर्मा साधना को लेकर मुरैना स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर उतर गया. पति ने साधना को प्लेटफॉर्म की बेंच पर लिटा दिया.

स्टेशन पर उतरते ही महिला को प्रसव होने लगा. इधर प्रसव के दौरान बॉबी और साधना की मदद करने के लिए कोई तैयार नहीं हो रहा था. तभी सूचना पाकर RPF के एएसआई शिवदान और हवलदार अर्चना सिंह आवश्यक सामान लेकर मौके पर पहुंच गए. फिर गर्भवती साधना को महिला आरक्षक ने संभाला. उन्होंने तत्काल एंबुलेंस को कॉल किया. एंबुलेंस से महिला आरक्षक साधना को जिला अस्पताल लेकर पहुंच गई, लेकिन महिला को प्रसव पीड़ा अधिक हो रही थी, इसलिए अस्पताल के स्टॉफ की मदद से उसकी डिलीवरी एम्बुलेंस में करवानी पड़ी. जहां उसने बेटे को जन्म दिया. उसके बाद मां बेटे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस मामले में CMHO डॉ राकेश शर्मा का कहना है कि ''मां बेटे दोनों स्वस्थ हैं और स्टॉफ द्वारा देखरेख की जा रही है.''

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button