राजनीति

बंगाल में खेला होबे…एक्जिट पोल को बताया फर्जी, तृणमूल कार्यकर्ताओं से मजबूती से डटे रहने का किया आह्वान : ममता बनर्जी

कोलकाता
बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एक्जिट पोल पर रविवार को प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे पूरी तरह से फर्जी करार दिया है। उन्होंने कहा कि बंगाल के बारे में जो दिखाया जा रहा है, उस पर मैं विश्वास नहीं करती। एक्जिट पोल बिल्कुल अस्पष्ट और फर्जी है। दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर ज्यादातर एक्जिट पोल में बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के मुकाबले भाजपा को भारी बढ़त मिलने का दावा किया गया है। ममता ने एक स्थानीय चैनल से बात करते हुए इसपर आश्चर्य जताया और तृणमूल कार्यकर्ताओं से मजबूती से डटे रहने का आह्वान किया। ममता ने दावा किया कि उनकी पार्टी टीवी पर दिखाए जा रहे आंकड़ों से दोगुनी सीटें जीतेगी।

फिलहाल नहीं बताई संख्या
तृणमूल को कुल कितनी सीटें मिलेंगी, इस सवाल पर ममता ने कहा कि अभी मैं किसी संख्या में नहीं जाऊंगी। अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से गणित लगाने के लिए कहूंगी। जिस तरह से हमने हर क्षेत्र में काम किया है और चुनाव के दौरान हर जगह हमें भारी भीड़ और प्रतिक्रिया देखने को मिली, उससे मुझे नहीं लगता कि लोगों ने हमें वोट नहीं दिया है। वहीं, टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य साकेत गोखले ने भी एक्जिट पोल को खारिज करते हुए कहा कि चुनाव परिणाम इस बात से तय होते हैं कि लोग क्या चाहते हैं, न कि इस बात से कि भाजपा और उनके मीडिया मित्र क्या उम्मीद करते हैं।

विधानसभा चुनाव का दिया हवाला
उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर 2021 के बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर किए गए एक्जिट पोल के आंकड़े को साझा करते हुए कहा कि एक नहीं बल्कि 10 एक्जिट पोल ने भाजपा के पक्ष में भविष्यवाणी की थी। लेकिन अंतिम परिणाम में टीएमसी 215 जबकि भाजपा मात्र 77 सीटें जीती थी। उन्होंने बंगाल में टीएमसी की जीत का विश्वास जताते हुए लिखा कि चार जून का इंतजार करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button