छत्तीसगढ़

6 जून को धूमधाम से मनाया जाएगा शनिदेव जन्मोत्सव

रायपुर

मारुति लाइफ स्टाइल के सामने मेन रोड कोटा में नवनिर्माण श्री शनिदेव के मंदिर में प्रथम वर्ष जन्मोत्सव अत्यंत ही हर्ष उल्लास के साथ मनाया जाएगा. शनि देव मंदिर के पुजारी रोहित शर्मा ने जानकारी दी कि मंदिर निर्माण हुए अभी कुछ माह ही हुए हैं. श्री शनिदेव का दर्शन करने, शिला में तेल अभिषेक कराने और मंदिर की साज सज्जा देखने काफी तादाद में भक्तजन दूर-दूर से यहां आते हैं. यह वर्ष मंदिर में प्रथम वर्ष श्री शनिदेव जन्मोत्सव ज्येष्ठ अमावस्या कृष्ण पक्ष 06 जून दिन गुरुवार को मनाया जा रहा है.

पुजारी ने जानकारी दी की सुबह से ही आयोजन शुरू हो जाएगा. सर्वप्रथम सुबह 7.30 आरती फिर 11.00 बजे हवन 11.30 बजे भंडारा ऐव शाम 4 बजे से सुंदर कांड का पाठ, रात्रि 7.30 बजे महाआरती ढोल बाजे और आतिशबाज़ी के साथ की जाएगी. साथ ही रात्रि 8 बजे भोग प्रसाद का वितरण होगा और भजन संध्या 7 बजे से जय किसन एंड पार्टी द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी.

मंदिर के पुजारी ने बताया कि जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में असली फूलों से पूरा मंदिर का शृंगार होगा. इस दिन श्री शनिदेव को मंदिर जाकर तेल का स्नान कराना लाभकारी रहता है जो भी भक्तगण श्री शनिदेव को तेल स्नान कराते हैं और काला वस्त्र लोहा तिल उड़द दान करते हैं. उनपर शनिदेव अपनी कृपादृष्टि रखते हैं. इस विशेष दिन भक्तजन को शनिदेव का दर्शन अवश्य करना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button