खेल

एफआईवीबी वॉलीबॉल फाउंडेशन ने दान और नीलामी के माध्यम से जुटाए 619,108 अमेरिकी डॉलर

एफआईवीबी वॉलीबॉल फाउंडेशन ने दान और नीलामी के माध्यम से जुटाए 619,108 अमेरिकी डॉलर

FIVB ने नीलामी के माध्यम से 619,108 अमेरिकी डॉलर जुटाए हैं

महिला वॉलीबॉल नेशंस लीग : जापान ने चीन को हराया

जिनेवा/मकाऊ
 अंतरराष्ट्रीय वॉलीबॉल महासंघ (एफआईवीबी) ने घोषणा की कि नवगठित एफआईवीबी वॉलीबॉल फाउंडेशन ने दान और नीलामी के माध्यम से 559,000 स्विस फ़्रैंक (लगभग 619,108 अमेरिकी डॉलर) जुटाए हैं।

लॉन्च कार्यक्रम  स्विट्जरलैंड के लॉज़ेन में एफआईवीबी मुख्यालय में आयोजित किया गया। विश्व वॉलीबॉल शासी निकाय ने 2025 और 2026 में वॉलीबॉल फाउंडेशन के लिए एक मिलियन स्विस फ़्रैंक (लगभग 1.11 मिलियन अमेरिकी डॉलर) का वार्षिक बजट आवंटित करने की योजना बनाई है।

एफआईवीबी और वॉलीबॉल फाउंडेशन के अध्यक्ष एरी एस. ग्राका एफ ने आधिकारिक बयान में कहा, वॉलीबॉल फाउंडेशन सकारात्मक सामाजिक मूल्यों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, जिससे एक अधिक सहयोगी और सामंजस्यपूर्ण दुनिया बनाने में मदद मिलेगी।

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने इस कार्यक्रम में कहा, इस परियोजना के माध्यम से, वॉलीबॉल वास्तव में ओलंपिक मूल्यों को वितरित करने और खेल के माध्यम से दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाने में योगदान दे सकता है।

 

महिला वॉलीबॉल नेशंस लीग : जापान ने चीन को हराया

जापान ने एफआईवीबी महिला वॉलीबॉल नेशंस लीग (वीएनएल) में चीन को 25-22, 19-25, 25-18, 25-17 से हराया।

मैच के बाद ली ने सिन्हुआ के हवाले से कहा, हमने पूरे खेल में अपेक्षाकृत निष्क्रिय खेल दिखाया और हमारी लय अच्छी नहीं थी। जापान की रक्षापंक्ति मजबूत थी और कई उच्च गुणवत्ता वाले बचाव भी हुए।

चीन ने पहला सेट हारने के बाद दूसरा सेट जीत लिया, लेकिन जापान ने लगातार दो सेट जीतकर जीत सुनिश्चित कर ली। जापान की कप्तान सरीना कोगा ने गेम में सर्वाधिक 25 अंक बनाए, जबकि चीन की ली यिंगयिंग को 23 अंक मिले।

मैच के बाद जापान ने चीन के साथ अंकों का अंतर कम कर दिया और आठवें से सातवें स्थान पर पहुंच गया, जबकि चीन विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर बना रहा। शुक्रवार को अन्य दो मैचों में थाईलैंड ने फ्रांस को 3-2 से हराया और नीदरलैंड ने डोमिनिकन गणराज्य को 3-1 से हराया। चीन शनिवार को थाईलैंड से भिड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button