खेल

स्वियाटेक ने आसान जीत और चौथे दौर में प्रवेश के साथ मनाया जन्मदिन

पेरिस

 तीन बार की चैंपियन और विश्व की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियाटेक ने आसान जीत और फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में प्रवेश के साथ अपने जन्मदिन का जश्न मनाया।

स्वियाटेक ने चेक गणराज्य की मेरी बुज्कोवा को लगातार सेटों में 6-4, 6-2 से हराकर  अपने जन्मदिन का जश्न मनाया। स्वियाटेक महिला वर्ग के चौथे दौर में पहुंचने वाली सातवीं खिलाड़ी बन गयी हैं। स्वियाटेक का चौथे दौर में एनस्तासिया पोटापोवा से मुकाबला होगा। पोटापोवा ने चीन की जिनयु वांग को तीसरे दौर के मैच में 7-5, 6-7(6), 6-4 से हराया।

बुज्कोवा के साथ अपनी पहली भिड़ंत में स्वियाटेक ने चार बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक की, बुज्कोवा से डबल विनर्स लगाए और आखिरी नौ में से सात गेम जीतकर मैच एक घंटे 33 मिनट में समाप्त कर दिया।

पोलिश खिलाड़ी और दो बार की डिफेंडिंग फ्रेंच ओपन चैंपियन ने मैच को नियंत्रण में रखा, अपना 23वां जन्मदिन कोर्ट पर मनाया और लगातार छठे साल राउंड 16 में स्थान सुरक्षित किया।

ट्यूनीशियाई स्टार ओन्स जाबौर ने भी कनाडा की लेयला फर्नांडीज के खिलाफ मुश्किल मुकाबले के बाद दूसरे सप्ताह में जगह बनाई। जाबौर ने तीसरे दौर के मुकाबले में 6-4, 7-6(5) से जीत दर्ज की। तीन बार की प्रमुख फाइनलिस्ट जाबौर का अगला मुकाबला रविवार को चौथे दौर में डेनमार्क की क्लारा टॉसन से होगा।

अन्य मुकाबलों में, डेनमार्क की क्लारा टॉसन ने पूर्व उपविजेता सोफिया केनिन को 6-2, 7-5 से हराकर पहली बार चौथे दौर में प्रवेश किया। हाल के वर्षों में यहां एक और उपविजेता, मार्केटा वोंद्रोसोवा ने फ्रांसीसी वाइल्डकार्ड क्लो पैक्वेट को 6-1, 6-3 से हराया।

अमेरिकी कोको गॉफ भी दयाना यास्त्रेम्स्का के खिलाफ सीधे सेटों में जीत के साथ राउंड 16 में पहुंच गईं। उनकी 6-2, 6-4 की जीत ने उन्हें रौलां गैरो में दूसरे सप्ताह में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। नंबर 3 वरीयता प्राप्त गॉफ ने यास्त्रेम्स्का के नौ सर्विस गेम्स (56 प्रतिशत) में से पांच जीते।

फ्रेंच ओपन के अंतिम 16 में पहुंचे कार्लोस अल्कराज

 दो बार के ग्रैंड स्लैम विजेता कार्लोस अल्कराज ने सेबेस्टियन कोर्डा को सीधे सेटों में हराकर लगातार तीसरे साल फ्रेंच ओपन के अंतिम 16 में प्रवेश किया।

इस साल पहली बार रौलां गैरो में नाइट सेशन के लिए खेल रहे विंबलडन के मौजूदा चैंपियन ने 27वें सीड के अमेरिकी खिलाड़ी को 6-4, 7-6 (7-5), 6-3 से हराया और फ्रेंच ओपन के अंतिम 16 में जगह बनाई।

अब उनका सामना दूसरे अमेरिकी 15वें सीड बेन शेल्टन और कनाडा के 21वें सीड फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे के बीच होने वाले विजेता से होगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, जब ऑगर-अलियासिमे पहले सेट में 5-4 से आगे थे, तब बारिश के कारण मैच बाधित हो गया।

इक्कीस वर्षीय अल्कराज पिछले साल पेरिस में सेमीफाइनल तक पहुंचे थे, जहां उन्हें नोवाक जोकोविच के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

मुकाबले के बाद अल्कराज़ ने कहा, "यह वास्तव में एक अच्छा मैच था। मुझे लगता है कि मैंने पिछले मैच की तुलना में अच्छा खेला। यह कुछ ऐसा था जो मैं चाहता था। मैंने अपना नेचुरल गेम खेला जिसमें मुझे कामयाबी मिली।"

गैर-वरीयता प्राप्त इटली के माटेओ अर्नाल्डी ने दिन का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए छठी वरीयता प्राप्त एंड्री रुबलेव को हराकर पहली बार रौलां गैरो में राउंड ऑफ़ 16 में प्रवेश किया।

तीन प्रभावशाली सेटों में 23 वर्षीय खिलाड़ी ने रुबलेव को पेरिस में लगातार दूसरी बार तीसरे दौर में 7-6 (6), 6-2, 6-4 से हराया।

यह दुनिया के 35वें नंबर के खिलाड़ी के लिए क्ले पर शीर्ष 20 प्रतिद्वंद्वी या मेजर में शीर्ष 10 प्रतिद्वंद्वी पर पहली जीत थी।

अर्नाल्डी, जो क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए स्टेफानोस सितसिपास का सामना करेंगे, ने कहा, "यह अविश्वसनीय है। मुझे लगता है कि मैंने अपने जीवन का सबसे अच्छा टेनिस खेला है क्योंकि मैंने लगातार तीन सेटों में यह किया। किसी आम टूर्नामेंट में दो सेटों में यह करना आसान है, लेकिन इस स्तर पर एक स्लैम में तीन सेट खेलना, मुझे लगता है कि मैंने इसकी उम्मीद भी नहीं की थी।"

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button