खेल

मुंबई सिटी एफसी ने मिडफील्डर ब्रैंडन फर्नांडिस के साथ किया करार

मुंबई

 मुंबई सिटी एफसी ने मिडफील्डर ब्रैंडन फर्नांडिस के साथ करार किया है। फर्नांडिस, जो नंबर 10 की जर्सी पहनेंगे, तीन साल के अनुबंध पर क्लब में शामिल हुए हैं।29 वर्षीय खिलाड़ी, जिन्होंने एक दशक से भी ज़्यादा पहले अपना पेशेवर पदार्पण किया था, और 2015 में मुंबई के साथ कुछ समय के लिए खेले थे, का ट्रैक रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने पहले एफसी गोवा के साथ आईएसएल लीग विनर्स शील्ड (2019-20), सुपर कप (2019) और डूरंड कप (2021) जीता है। अपने पूरे करियर के दौरान, उन्होंने भारतीय घरेलू टूर्नामेंट और एएफसी चैंपियंस लीग में 163 बार भाग लिया है, जिसमें उन्होंने 25 गोल किए हैं और 31 असिस्ट दिए हैं।

पिछले सीजन में ब्रैंडन ने 3 गोल किए और 4 असिस्ट किए, जिनमें से एक गोल उन्होंने आईएसएल सेमीफाइनल में मुंबई सिटी के खिलाफ किया था। खास बात यह है कि पिछले सीजन में उन्होंने आईएसएल में सबसे ज्यादा मौके (60) बनाए थे। नेशनल टीम के लिए उन्होंने 25 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7 असिस्ट किए हैं।

मुंबई से जुड़ने पर फर्नांडिस ने कहा, मुझे मुंबई सिटी एफसी में वापस आकर बहुत खुशी हो रही है। यह भारतीय फुटबॉल के शीर्ष क्लबों में से एक है, और यह मेरे करियर में मेरे लिए एक नई और रोमांचक चुनौती पेश करता है। टीम पिछले कुछ वर्षों से शानदार प्रदर्शन कर रही है, और मैं ऐसी प्रतिभाशाली टीम में शामिल होकर रोमांचित हूँ। मैं आगामी सीज़न में क्लब और अपने साथियों की सहायता के लिए उत्सुक हूँ।

उन्होंने आगे कहा,इसके अलावा, मैंने कोच पेट्र क्रेटकी के साथ व्यापक चर्चा की है, और टीम के लिए उनकी दृष्टि और योजनाएँ बहुत महत्वाकांक्षा को प्रदर्शित करती हैं। मेरी क्षमताओं में उनका विश्वास अविश्वसनीय रूप से प्रेरक है, और मैं मैदान पर अपने प्रदर्शन के माध्यम से उनके विश्वास को चुकाने के लिए दृढ़ संकल्पित हूँ। मैं उनके मार्गदर्शन में काम करने और मुंबई सिटी एफसी के लिए एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए उत्सुक हूँ।

मुंबई सिटी एफसी के हेड कोच पेट्र क्रेटकी ने कहा, ब्रैंडन एक गतिशील मिडफील्डर है, जिसका प्रदर्शन पिछले सीजन में वाकई शानदार रहा। मैदान पर उनकी तकनीकी कौशल, दूरदर्शिता और अथक समर्पण निस्संदेह हमारी टीम में एक नया आयाम जोड़ेगा और हमारे समग्र सेट-अप को ऊपर उठाएगा। मैं उनके आने और टीम को मिलने वाली सफलता का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। एक आक्रामक और रचनात्मक खिलाड़ी के रूप में, ब्रैंडन हमारे गतिशील और आगे की सोच वाले खेल के फुटबॉल दर्शन को पूरी तरह से दर्शाता है।

उन्होंने आगे कहा, खेल को पढ़ने, अवसर बनाने और टीम को आगे बढ़ाने की उनकी क्षमता हमारे रणनीतिक लक्ष्यों के साथ सहजता से मेल खाती है। हमें विश्वास है कि वह हमारी टीम का एक अभिन्न अंग बन जाएंगे और हम उन्हें हमारे साथ फलते-फूलते देखने के लिए उत्सुक हैं।

2027 के अंत तक बढ़ा गोलकीपर जुलेन अगिरेज़ाबाला का अनुबंध

अगिरेज़ाबाला ने ला लीगा में एथलेटिक क्लब के लिए केवल 15 बार मैच खेला है, पिछले दो सत्रों में कोपा डेल रे में उन्होंने लगातार अपने शुरुआती लाइन-अप में प्रभावित किया है।

इस सत्र में एथलेटिक की कप जीत में अगिरेज़ाबाला ने अहम भूमिका निभाई, उन्होंने पेनल्टी शूटआउट में महत्वपूर्ण बचाव किया, जिससे बास्क पक्ष ने 40 वर्षों में पहली बार ट्रॉफी उठाई और अगले सत्र के यूरोपा लीग में जगह सुनिश्चित की।

अगिरेज़ाबाला क्लब की आधिकारिक वेबसाइट के हवाले से कहा, कप जीतना अविश्वसनीय था, हम यहीं नहीं रुक सकते। अगले सीजन में हमारे सामने महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं में कुछ बड़ी चुनौतियाँ हैं।

अगिरेज़ाबाला ने स्पेन के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी उनाई साइमन के साथ प्रतिस्पर्धा का स्वागत किया, जिन्होंने एक सप्ताह पहले एथलेटिक के साथ अपना कार्यकाल 2029 तक बढ़ा दिया था।

उन्होंने कहा, यह प्रतिस्पर्धा बहुत स्वस्थ और सकारात्मक है: यह हमें अपने पैरों पर खड़े रहने में मदद करती है और यह एथलेटिक के लिए बहुत अच्छा है। क्लब विंगर एलेक्स बेरेंगुएर और अनुभवी मिडफील्डर एंडर हेरेरा के भविष्य को सुनिश्चित करना चाहता है, जिन दोनों का अनुबंध जून के अंत में समाप्त हो रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button