मध्यप्रदेश

शहर के कुख्यात अपराधी राहुल बिहारी और उसकी गैंग को पुलिस ने पेट्रोल पंप में डकैती की योजना बनाते समय पकड़ा

कटनी
शहर के कुख्यात अपराधी राहुल बिहारी और उसकी गैंग के चार सदस्यों को पुलिस माधवनगर थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप में डकैती की योजना बनाते समय पकड़ा है। आरोपितों के पास से घातक हथियार सहित अन्य सामग्री जब्त की है।राहुल बिहारी पर शहर के थानों में 22 मामले दर्ज हैं और उसमें हत्या, हत्या का प्रयास, अड़ीबाजी, बलवा, गवाहों को धमकाने सहित अन्य मामले शामिल हैं। वहीं उसकी गैंग के चार अन्य सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े हैं और उनके खिलाफ भी कई मामले दर्ज हैं। पुलिस उनको रिमांड पर लेकर उनके अन्य साथियों व सहयोग करने वालों को लेकर भी पूछताछ कर रही है।

तालाब के पास बैठकर बना रहे थे योजना
पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन ने बताया कि शुक्रवार की रात को सूचना मिली कि माधवनगर थाना क्षेत्र के पड़ुआ गांव के तालाब के पास शुक्रवार की रात को कार लेकर पांच लोगों के बैठे होने की सूचना मिली, जो पेट्रोल पंप को लूटने की याेजना बना रहे थे। जिसपर निवार चौकी प्रभारी दुर्गेश तिवारी, एनकेजे थाना प्रभारी नीरज दुबे और उपनिरीक्षक विष्णु जायसवाल की अलग-अलग टीम बनाकर मौके पर भेजी गईं। जहां पर चारों ओर से पुलिस की टीमों ने उनको घेरा और पकड़ने का प्रयास किया तो सभी यहां-वहां भागने लगे। भाग रहे बदमाशों को पुलिस की टीमों ने पकड़ा। जिसमें भागते समय अपराधी व पुलिस टीम के सदस्य भी गिरने से घायल हुए। टीमों ने पांच को पकड़ लिया।

तलाशी में मिली, पिस्टल, रिवाल्वर
पुलिस टीम ने पकड़े गए आरोपितों की तलाशी ली। जिसमें राहुल बिहारी के पास से एक पिस्टल, तीन लोडेड कारतूस, पंकज जायसवाल के पास से एक एक कट्टा व जिंदा कारतूस, राहुल के भाई करण बिहारी के पास से एक पिस्टल, दो कारतूस, आनंद मखीजा के पास से एक धारदार चाकू, नीरज उर्फ केतु रजक के पास से एक रिवाल्वर व चार जिंदा कारतूस मिले। वहीं उनके पास मिली कार की तलाशी लेने पर लोहे का बका, टार्च, रस्सी, राड, पेंचकस सहित अन्य सामग्री पुलिस ने जब्त की।

राहुल पर दर्ज हैं 22 मामले
राहुल बिहारी पिछले एक-दो साल में ही शहर में आतंक फैलाए हुए था। दिनदहाड़े मारपीट, अड़ीबाजी करना और आतंक फैलाना उसकी फितरत रही है। राहुल पर शहर के माधवनगर थाना में 12 और कोतवाली में दस मामले दर्ज हैं। इसके अलावा अजाक थाना का वह स्थाई वारंटी भी है। उसपर हत्या, हत्या के प्रयास, तोड़फोड़ करना, अपहरण, गवाहों को डराना, धमकाना, बलवा सहित अन्य मामले दर्ज हैं। वहीं नीरज उर्फ केतु पर भी हत्या, हत्या के प्रयास सहित अड़ीबाजी आदि के 17 मामले, राहुल के भाई करण बिहारी के खिलाफ पांच प्रकरण दर्ज हैं तो उसका जिलाबदर भी किया गया था। जिलाबदर की अवधि समाप्त हुए बिना ही वह आदेश का उल्लंघन कर शहर में घूम रहा था। इसके अलावा पंकज जायसवाल और आनंद मखीजा के खिलाफ भी माधवनगर में कई अपराध दर्ज हैं।

आतंक फैलाकर लोगों से वसूले पैसे
पुलिस अधीक्षक रंजन ने बताया कि शहर में आतंक फैलाने के बाद राहुल बिहारी व उसके साथियों ने शहर में कई व्यापारियों को भी डर दिखाकर उनसे पैसे वसूले हैं और उनके डर से पैसे देने के बाद लोग शिकायत करने सामने नहीं आए। पुलिस ने शाम को सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया है और उनको रिमांड पर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उन्होंने किन-किन व्यापारियों से पैसे वसूले हैं और उनको संरक्षण किसने-किसने दिया, उसको लेकर भी पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button