Uttar Pradesh

4 जून को नतीजे घोषित होने के बाद केंद्र में बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार: अखिलेश

उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव ने कहा लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित होने के बाद केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने का भरोसा जताया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी 140 सीटों से आगे नहीं जाएगी। पीएम मोदी पर तंज कसते हुए सपा प्रमुख अखिलेश बोले, सच तो यह है कि जो समुद्र की ओर मुंह करके बैठा है, उसने जनता से मुंह मोड़ लिया है। जनता भी उनके खिलाफ है।

अखिलेश ने इस दौरान भाजपा के नारे 400 पार का मतलब भी समझाया। उन्होंने कहा 400 के पार 143 सीटें होती हैं यानी भाजपा 140 तक सिमटने वाली है। वे इससे आगे नहीं जाएगी। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक में शामिल होने के लिए शनिवार को लखनऊ हवाई अड्डे से दिल्ली पहुंचे थे। बतादें कि लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन के सभी नेताओं की एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में शामिल होने के लिए गठबंधन के सभी नेता नई दिल्ली पहुंचे थे।

अखिलेश ने सपा कार्यकर्ताओं को किया सावधान
मतगणना को लेकर अखिलेश यादव ने पहले ही सपा कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों को भाजपा से सावधान रहने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि सब शनिवार को वोटिंग के दौरान भी और वोटिंग के बाद के दिनों में भी, मतगणना ख़त्म होने और जीत का सर्टिफिकेट मिलने तक पूरी तरह से सजग, सतर्क, सचेत और सावधान रहिएगा और किसी भी प्रकार के भाजपाई बहकावे में न आइएगा। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा वालों ने ये योजना बनाई है कि शनिवार शाम को चुनाव ख़त्म होते ही, वो विभिन्न चैनलों पर ये कहलवाना शुरू करेंगे कि भाजपा को लगभग 300 सीटों के आसपास बढ़त मिली हुई है, जो कि पूरी तरह से झूठ है। ऐसे में आपके मन में ये सवाल उठेगा कि भाजपा को इस दो-तीन दिन का झूठ बोलने से क्या मिलेगा, जबकि ‘इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। इसके जवाब में हम आपको बता दें कि ऐसा झूठ फैलाकर भाजपा वाले आप सबका मनोबल गिराना चाहते हैं, जिससे आपका उत्साह कम हो जाए और आप लोग मतगणना के दिन सावधान और सक्रिय न रहें, जिसका फ़ायदा उठाते हुए भाजपा कुछ भ्रष्ट अधिकारियों की मिलीभगत से मतगणना में धांधली कर सके। ध्यान रहे जो भाजपाई चंडीगढ़ के मेयर के चुनाव में कोर्ट द्वारा लगवाए गये कैमरों के सामने धांधली करने का बेशर्म दुस्साहस कर सकते हैं, वो चुनाव जीतने के लिए कोई भी घपला-घोटाला करने के लिए उतारू हो सकते हैं, इसीलिए ये सजगता ज़रूरी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button