खेल

Hardik Pandya को नताशा को देनी पड़ेगी 70% प्रॉपर्टी? फिर पंड्या का क्या होगा… जानिए कुल कितनी है संपत्ति

मुंबई

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के स्टार क्रिकेटर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) अपने पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में हैं. कहा जा रहा है कि हार्दिक पंड्या और नताशा स्टेनकोविक के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है. दोनों का तलाक हो सकता है. इस बीच यह भी कहा जा रहा है कि अगर इन दोनों का तलाक होता है तो हार्दिक को अपनी 70 फीसदी प्रॉपर्टी नताशा को देना पड़ सकता है. हालांकि ये खबर मीडिया रिपोर्ट पर आधारित है.

अगर हार्दिक पंड्या का तलाक होता है और अपनी 70% प्रॉपर्टी देनी पड़ती है तो भारतीय स्‍टार क्रिकेटर की संपत्ति काफी कम हो जाएगी. आइए जानते हैं अभी मुंबई इंडियंस के कप्‍तान के पास कुल कितनी संपत्ति है और ये कितनी लग्‍जरी लाइफ जीते हैं?

इतनी है हार्दिक पंड्या की नेटवर्थ
हार्दिक पंड्या अपनी रॉयल लाइफ को लेकर अक्‍सर चर्चा में बने रहते हैं. क्रिकेट की पिच पर अपने ऑलराउंडर परफॉरमेंस से फैंस के दिलों पर छा जाने वाले पंड्या कमाई के मामले में भी आगे हैं. तमाम रिपोर्ट के मुताबिक, इस स्टार क्रिकेटर की कुल नेटवर्थ (Hardik Pandya Net Worth) करीब 11.4 मिलियन डॉलर (95 करोड़ रुपये से ज्यादा) है. क्रिकेट मैच के अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट और सोशल मीडिया के जरिए भी उनकी खूब कमाई होती है.

कम समय में मिली कामयाबी
हार्दिक पंड्या ने साल 2016 में टी20 में और वनडे में डेब्यू किया था. क्रिकेट करियर के तेजी से बढ़ने के साथ ही इनकी कमाई भी उसी रफ्तार से आगे बढ़ी है. मैच फीस की बात करें तो पंड्या (Hardik Pandya Mach Fees) के करियर ग्रोथ में इजाफा के साथ उनके संपति में भी काफी ग्रोथ हुई है. उनकी कमाई का सबसे अहम जरिया क्रिकेट ही है और वे IPL और BCCI की ओर से दी जाने वाली फीस से अच्छा खासा कमाते हैं.

हार्दिक पंड्या की मंथली सैलरी
अपने शुरुआती जीवन में आर्थिक दिक्कतों का सामना करने वाले हार्दिक पंड्या के पास बेशुमार दौलत है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पांड्या को हर वन-डे मैच में 20 लाख रुपये, टेस्ट मैच में 30 लाख रुपये और टी20 मैच के लिए 15 लाख रुपये मिलते हैं. 2022 के मुताबिक, IPL की बात करें गुजरात टाइटन्स से 15 करोड़ रुपये बतौर फीस मिलती थी. हालांकि अब वे मुंबई इंडियन्‍स के कप्‍तान हैं और लगभग इसी के आसपास उनको सैलरी मिलती है. उनकी अनुमानित महीने की कमाई करीब 1.5 करोड़ रुपये होती है.

पंड्या इन बड़े ब्रांड से जुडे हैं
फेमस क्रिकेटर सोशल मीडिया पर भी खासे चर्चित हैं. कई बड़े ब्रांडों को एंडोर्स करके भी वे खूब पैसा बनाते हैं. हार्दिक BoAt, Sin Denim, Gulf Oil India, Villain, Dream11, Xlerate, Souled Store, Amazon Alexa, Reliance Retail, Star Sports Monster Energy, SG Cricket, जैसे कई ब्रांडों के साथ जुड़े हुए हैं.

आलीशान घर के मालिक
हार्दिक पांड्या की लग्जरी लाइफ की तरह ही उनका घर (Hardik Pandya House) भी काफी लग्‍जरी है. गुजरात के वडोदरा के पॉश इलाके दिवालीपुरा में उन्होंने साल 2016 में करीब 6000 वर्ग फीट का घर खरीदा था. इस घर की अनुमानित कीमत करीब 3.6 करोड़ रुपये बताई जाती है. रिपोर्ट्स की मुताबिक, हार्दिक पंड्या ने कई रीयल-एस्टेट प्रॉपर्टीज में इन्वेस्टमेंट (Real Estate Investment) किया हुआ है और देश में उनकी कई अचल संपत्तियां हैं.

कार कलेक्‍शन में नहीं कोई तोड़
अपने घर और स्टाइल के साथ ही उनका कार कलेक्शन भी शानदार है. हार्दिक पंड्या की लैविश लाइफ की झलक पेश करने में इस कलेक्शन का अहम रोल है. पंड्या के कलेक्शन में लगभग 6 करोड़ रुपये से ज्यादा की रोल्स रॉयस (Rolls Royce), 4 करोड़ अनुमानित कीमत वाली लैम्बोर्गिनी (Lamborghini Huracan EVO) के अलावा Audi A6, Range Rover Vogue, Jeep Compass, Mercedes G-wagon, Porsche Cayenne और Toyota Etios कार शामिल है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button