Business

रेस्पॉन्सिव इंडस्ट्रीज का चौथी तिमाही में मुनाफा 101 प्रतिशत उछला

मुंबई
 लक्ज़री विनाइल प्लैंक (एलवीपी),एसपीसी फ्लोर्स, रेजिलिएंट शीट विनाइल, सिंथेटिक लेदर, सिंथेटिक रोप्स और वॉटरप्रूफिंग मेम्ब्रेन बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी रेस्पॉन्सिव इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 31 मार्च, 2024 को समाप्त चौथी तिमाही में 45.87 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही के 22.74 करोड़ रुपये की तुलना में 101.72 प्रतिशत अधिक है।

कंपनी ने यहां जारी वित्तीय लेखाजोखा में कहा कि वित्त वर्ष 2023-24 की अंतिम तिमाही में उसका कुल राजस्व 288.19 करोड़ रुपये रहा है जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही के 237.15 करोड़ रुपये की तुलना में 21.52 प्रतिशत अधिक है। कंपनी ने मार्च 2024 में समाप्त वित्त वर्ष में 161.26 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है जो इससे पिछले वित्त वर्ष के 24.39 करोड़ रुपये के लाभ की तुलना में 561.17 प्रतिशत अधिक है। वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी का कुल राजस्व 973.66 करोड़ रुपये की तुलना में वित्त वर्ष 2023-24 में 11.64 प्रतिशत बढ़कर 1086.97 करोड़ रुपये हो गया है।

कंपनी के परिणाम पर टिप्पणी करते हुये उसके गैर कार्यकारी निदेशक एवं अध्यक्ष ऋषभ अग्रवाल ने कहा कि रिस्पॉन्सिव दुनिया भर में कई ग्राहकों के लिए फ़्लोरिंग उत्पादों का पसंदीदा आपूर्तिकर्ता बन गया है और अपने उत्पादों की सद्भावना और गुणवत्ता के आधार पर नए ग्राहकों को प्राप्त करना जारी रखता है। रिस्पॉन्सिव इंडस्ट्रीज वैश्विक स्तर पर नए बाजारों में प्रवेश करने में सक्षम रही है और खुद को सामग्रियों के लिए एक शीर्ष स्रोत के रूप में स्थापित किया है।

श्री अग्रवाल ने कहा, “हमें मजबूत विकास और मजबूत वित्तीय प्रदर्शन के एक और वर्ष की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। नवाचार, गुणवत्ता और ग्राहक संतुष्टि पर हमारे निरंतर ध्यान ने हमें नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। जैसे-जैसे हम आगे बढ़ रहे हैं, हम अपनी बाजार उपस्थिति का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम इस गति को जारी रखने और अपने हितधारकों को और भी अधिक मूल्य प्रदान करने के लिए उत्साहित हैं।

कंपनी ने अपने एसपीसी/एलवीपी फ़्लोर सेगमेंट को सबसे तेज़ी से बढ़ते हुए देखा है और अमेरिका में बाज़ार पर कब्ज़ा करने में मदद की है। रिस्पॉन्सिव की अब अमेरिका में बड़ी संख्या में स्टोर में मजबूत उपस्थिति है। वर्तमान वैश्विक परिदृश्य में, हम दुनिया भर के अधिकांश ग्राहकों के लिए पसंदीदा विविधीकरण विकल्प हैं। यूरोप भर में बढ़ी हुई ऊर्जा कीमतों ने भी कंपनी को अपनी उपस्थिति बढ़ाने में मदद की।” उन्होंने कहा कि कंपनी नए ग्राहकों के साथ बातचीत के अंतिम चरण में है, जिससे अगली कई तिमाहियों में मजबूत वृद्धि का मार्गदर्शन करने में मदद मिलेगी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button