राजनीति

एग्जिट पोल पर कांग्रेस ने लिया ये बड़ा फैसला: पार्टी नेताओं को दिये निर्देश, ‘परिणाम मशीनों में बंद हो चुके हैं

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के सातवें और आखिरी चरण के लिए एक जून को वोटिंग होगी। इससे पहले पूरे देश में आम चुनाव के लिए छह चरणों में मतदान हो चुका है। ऐसे में सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग के बाद शनिवार शाम को एक्जिट पोल (Exit Poll) आएंगे, जिसके लेकर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) ने बड़ा एलान किया है।

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शुक्रवार को एलान करते हुए कहा कि कांग्रेस टीवी पर एग्जिट पोल की बहस में हिस्सा नहीं लेगी। उनका कहना है कि कांग्रेस रिजल्ट से पहले (4 जून) अटकलों में शामिल नहीं होना चाहती। पवन खेड़ा एक्स पर आगामी एग्जिट पोल डिबेट्स में पार्टी द्वारा भाग ना लिये जाने के निर्णय पर पार्टी का वक्तव्य सामने रखा।

4 जून को परिणाम सबके सामने होंगे
उन्होंने कहा, "मतदाताओं ने अपने मत दे दिया है एवं मतदान के परिणाम मशीनों में बंद हो चुके हैं। 4 जून को परिणाम सबके सामने होंगे। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की नजरों में परिणाम घोषित होने से पहले किसी भी तरह के सार्वजनिक अनुमान लगा कर घमासान में भाग ले कर टीआरपी के खेल का कोई औचित्य नहीं है।"

4 जून से डिबेट्स में फिर से सहर्ष भाग लेगी कांग्रेस
खेड़ा ने आगे कहा है कि किसी भी बहस का मकसद दर्शकों का ज्ञानवर्धन करना होता है। कांग्रेस पार्टी 4 जून से डिबेट्स में फिर से सहर्ष भाग लेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button