छत्तीसगढ़

भाजपा में गुटबाजी हावी, चिंतन और ट्रेनिंग से रमन सिंह को किया दरकिनार : डहरिया

रायपुर

लोकसभा चुनाव का परिणाम 4 जून को आने वाला है. कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी पूर्व मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने दावा किया है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पहले से अधिक सीटें जीत रही. 11 में 11 सीटों पर कांग्रेस मजबूत स्थिति में है. जनता ने मोदी और साय सरकार की गारंटी पर भरोसा नहीं किया है.

भाजपा की समीक्षा बैठक पर पूर्व मंत्री शिवकुमार डहरिया ने कहा, भाजपा को पता है लोकसभा में करारी हार हो रही है. 11 में 11 सीटें जीतने का दावा शिगुफा है. छत्तीसगढ़ में चुनाव खत्म होने के एक महीने बाद समीक्षा हो रही है. साय सरकार की IIM में चिंतन और ट्रेनिंग पर डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा, डॉ. रमन सिंह के बिना ही चिंतन और ट्रेनिंग की जा रही है. 15 साल सरकार चलाने वाले को दरकिनार कर दिया गया. डॉ. रमन सिंह का नहीं होने से पता चल रहा कि भाजपा में गुटबाजी हावी है. साय सरकार किस बात की ट्रेनिंग ले रही है. छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था खराब है. अब तो उनके अपने दल के लोग ही सवाल कर रहे हैं. बलरामपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ता प्रदर्शन करने पर मजबूर हैं. साय सरकार में सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है.

डहरिया ने भाजपा को बताया सांप्रदायिक पार्टी
बिजली बिल में वृद्धि की खबर पर डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा, साय सरकार जनता को लुटने में लग गई है. प्रदेशभर में बिजली की कटौती जारी है. बिल में वृद्धि से जोरदार करंट का झटका देने जा रही है. धर्म, जाति और आरक्षण के मुद्दे पर डहरिया ने निशाना साधा और भाजपा को साम्प्रदायिक पार्टी बताया. उन्होंने कहा, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा साम्प्रदायिक पार्टी के सरदार बने हुए हैं. छत्तीसगढ़ में मुस्लिमों को आरक्षण संविधान के अनुसार मिला हुआ है. देश के कई राज्यों में ओबीसी आरक्षण दिया हुआ है. गुजरात में भी दिया हुआ है. केंद्र सरकार ने भी दिया है. छत्तीसगढ़ में अलग से कोई काम नहीं किया गया है.

हसदेव अरण्य में पेड़ों की कटाई पर डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा, भाजपा चुनाव से पहले हसदेव को बचाने की बात कह रही थी. हसदेव के विनाश पर अब साय सरकार क्यों चुप है. कांग्रेस हसदेव के आदिवासियों के साथ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button