राजनीति

मोदी के कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल में दो दिनों के लिए ध्यान करने के दौरान खरगे ने उन पर निशाना साधा

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल में दो दिनों के लिए ध्यान करने के दौरान, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उन पर निशाना साधा है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि राजनीति और धर्म को कभी भी एक साथ नहीं लाया जाना चाहिए और अगर आपको भगवान में आस्था है, तो इसे अपने घर पर करें।

पीएम कन्याकुमारी जाकर नाटक कर रहे हैं- खरगे
खरगे ने कहा, "राजनीति और धर्म को कभी एक साथ नहीं लाया जाना चाहिए। इन दोनों को अलग-अलग रखना चाहिए। एक धर्म का व्यक्ति आपके साथ हो सकता है और दूसरे धर्म का व्यक्ति आपके खिलाफ हो सकता है। धार्मिक भावनाओं को चुनाव से जोड़ना गलत है। वह कन्याकुमारी जाकर नाटक कर रहे हैं। इतने सारे पुलिस अधिकारियों को नियुक्त करके देश का कितना पैसा बर्बाद किया जा रहा है? आप वहां जाकर जो दिखावा कर रहे हैं, उससे देश को ही नुकसान होने वाला है। अगर आपको भगवान पर भरोसा है तो अपने घर पर ही करें।"

प्रधानमंत्री मोदी आध्यात्मिक यात्रा पर कन्याकुमारी में हैं। वे ध्यान मंडपम में ध्यान कर रहे हैं, यह वह स्थान है जहां माना जाता है कि पूज्य हिंदू दार्शनिक स्वामी विवेकानंद को 'भारत माता' के बारे में दिव्य दर्शन हुए थे। वे 1 जून तक अपना ध्यान जारी रखेंगे। इसके अलावा, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आंध्र प्रदेश में भाजपा को कुछ सीटें मिलेंगी लेकिन तेलंगाना, कर्नाटक और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में कांग्रेस को बढ़त हासिल है।

देश की जनता पीएम मोदी के नेतृत्व को स्वीकार नहीं करेगी
मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "पीएम मोदी चाहे जो भी कहें, देश की जनता ने तय कर लिया है कि वे पीएम मोदी के नेतृत्व को स्वीकार नहीं करेंगे। इस चुनाव में महंगाई और बेरोजगारी ने काम किया है। संविधान और लोकतंत्र का मुद्दा भी लोगों के दिमाग में है। आंध्र में उन्हें (बीजेपी को) कुछ सीटें मिलेंगी, लेकिन तेलंगाना, कर्नाटक और महाराष्ट्र में कांग्रेस को बढ़त हासिल है। यूपी में भी गठबंधन की वजह से हमें ज्यादा सीटें मिलेंगी। मुझे लगता है कि गठबंधन की सरकार बनेगी।"

उन्होंने कहा, "बहुत से लोग समझ गए हैं कि वे (भाजपा) किस तरह आरक्षण खत्म कर रहे हैं। अगर उनकी मंशा अच्छी होती तो वे केंद्र सरकार में 30 लाख रिक्त पदों को भर देते और उनमें से आधे से अधिक पद गरीबों, दलितों और पिछड़ों को मिल जाते। जब तक इस देश में छुआछूत रहेगी और उन्हें (आरक्षित वर्ग के लोगों को) समान अधिकार नहीं मिलेंगे, तब तक आरक्षण मौजूद रहेगा।"

महात्मा गांधी को लेकर पीएम को घेरा
प्रधानमंत्री मोदी की कांग्रेस ने आलोचना की है, क्योंकि उन्होंने कहा था कि 1982 में आई 'गांधी' फिल्म के बाद दुनिया को महात्मा गांधी के बारे में पता चला। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए खड़गे ने कहा, "अगर गुजरात का कोई व्यक्ति महात्मा गांधी के बारे में नहीं जानता तो हम क्या कह सकते हैं? आप उस व्यक्ति को क्यों बढ़ावा नहीं दे रहे हैं जिसे हम राष्ट्रपिता मानते हैं? वह भी गुजराती थे। हम उनका सम्मान करते हैं, लेकिन आपने गोडसे को चुना।"

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button