मध्यप्रदेश

मंदसौर में फिजियोथेरेपिस्ट युवती ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया

मंदसौर

मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक फिजियोथेरेपिस्ट युवती ने कथित तौर पर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। युवती द्वारा मौत को गले लगाने की असल वहज प्यार में मिला धोखा था। युवती ने आत्महत्या से पहले बकायदा 8 पेज का सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें उसने प्रेमी से मिले धोखे का पूरा दर्द बयां किया है। इतना ही नहीं, मरने से पहले उसने सोशल मीडिया पर चार पोस्ट भी किए थे। तीन में लेटर और एक में प्रेमी के साथ फोटो अपलोड किए हैं। सुसाइड नोट में लिखा- 'अलविदा बकवास दुनिया और बकवास लोग। अलविदा मेरी जान.. ये जान तुझ पर कुर्बान। कहा था न तुम्हारे बिना जी नहीं पाऊंगी। आखिर तुमने मुझे मार ही डाला।'

मंदसौर के पिपलियामंडी नगर की रहने वाली युवती डॉ. आशु मेघवाल (Dr. Ashu Meghwal) की मौत के बाद परिजन भड़क गए। गुस्साए परिजनों ने गुरुवार को भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं के साथ युवती के शव को हाईवे पर रखकर चक्का जाम कर दिया। परिजनों ने युवती की आत्महत्या के लिए उसके प्रेमी को जिम्मेदार ठहराते हुए उसकी जल्द गिरफ्तारी और उसके मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग की है। परिजनों का यह प्रदर्शन करीब एक घंटे तक चला।

प्रेमी पर प्यार में धोखा देने का आरोप लगाया

मृतक युवती नर्सिंग का कोर्स पूरा कर चुकी थी और अभी वह फिजियोथेरेपिस्ट का कोर्स कर रही थी। उसने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट में पिता के नाम 2 पेज का पत्र लिखते हुए माफी मांगी है। उसने लिखा- 'माफ कर देना पापा'। वहीं, दूसरी पोस्ट में जितेंद्र नागदा पर प्यार में धोखा देने का आरोप लगाया और तीसरी पोस्ट में युवक के साथ 10 फोटो अपलोड किए। जितेंद्र नागदा मंदसौर में लॉ प्रैक्टिस करता है।

युवती के परिजन ने बताया कि दोनों काफी समय से लिव-इन रिलेशन में रह रहे थे, लेकिन लड़के ने 5 महीने पहले किसी और से शादी कर ली। शादी के बाद दोनों अलग हो गए थे। कुछ समय बाद प्रेमी जितेंद्र फिर लड़की से मिला। उसने कहा था कि परिवारवालों की खुशी के लिए उसने शादी की है। मैं पत्नी को तलाक देकर तुमसे शादी करूंगा। बीते सोमवार को दोनों दोपहर 3 बजे से रात 8 बजे तक साथ में रहे, लेकिन रात में जितेंद्र का छोटा भाई आया और गालियां देने लगा। उसने कहा- तुम्हारी लड़की मेरे भाई को फंसा रही है। इसके बाद जितेन्द्र और उसके परिजनों का मृतका के परिवारवालों से विवाद होने लगा। इस बीच युवती के प्रेमी ने फिर उससे शादी करने का मना कर दिया। फिर क्या था प्यार में आहत युवती ने मौत को गले लगा लिया।

लिव-इन पार्टनर के पिता पर धमकाने का आरोप

युवती के परिवार का आरोप है कि युवक के पिता पहले भी दो बार उनके घर आकर धमका चुके हैं। हमारे आने के बाद भी उन्होंने धमकाया था। इस दौरान युवती ने कहा था कि अपने पिता और भाई को बुला लो, पता चल जाएगा कौन झूठ बोल रहा है। हम एक घंटे तक इंतजार करते रहे, लेकिन कोई नहीं आया। वे बहाने बनाने लगे कि बीपी लो हो गया है। इस पर हम, लड़की को लेकर अपने दोस्तों के साथ उसके घर गए। घर पर उनका पूरा परिवार बैठा हुआ था। युवती ने कहा कि तुमने मुझसे शादी का वादा किया, अब अपने पिता के सामने यही बात कहो। जितेंद्र ने अभद्रता करते हुए शादी से मना कर दिया। उसने युवती से काफी पैसे भी लिए थे।

पुलिस ने लिव-इन पार्टनर पर दर्ज की एफआईआर

पिपलिया मंडी चौकी प्रभारी कपिल सौराष्ट्रीय ने बताया कि इस मामले में लड़की के सुसाइड नोट के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अब पूरे मामले की जांच में जुट गई है। जितेंद्र नागदा मंदसौर में लॉ प्रैक्टिस करता है। चार-पांच महीने पहले उसकी शादी हो चुकी है। दोनों के बीच अफेयर था। जांच में यदि उसके पिता भी दोषी पाए जाते हैं तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button