छत्तीसगढ़

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर रेल्वे स्टेशन और अन्तर्राज्यीय बस टर्मिनल में नशा मुक्ति आध्यात्मिक प्रदर्शनी आज

रायपुर

 विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर प्रजापिता ब्रह्मद्दाकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा अन्तर्राज्यीय बस टर्मिनल भाठागांव और रेल्वे स्टेशन रायपुर के मुख्य प्रवेश द्वार क्रमांक-दो में 31 मई को एक दिन के लिए नशा मुक्ति आध्यात्मिक प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रदर्शनी को सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे के मध्य देखा जा सकता है। प्रवेश नि:शुल्क रखा गया है।

रेल्वे स्टेशन में आयोजित नशा मुक्ति आध्यात्मिक प्रदर्शनी का उद्घाटन विधायक राजेश मूणत, अपर कलेक्टर श्रीमती निधि साहू, डिवीजनल कामर्शियल मैनेजर राकेश सिंह, स्टेशन डायरेक्टर एन.के.साहू और रायपुर संचालिका ब्रह्माकुमारी सविता दीदी करेंगी। इसी तरह अन्तर्राज्यीय बस टर्मिनल में आयोजित प्रदर्शनी का शुभारम्भ विधायक मोतीलाल साहू और नगर निगम के उपायुक्त विनोद पाण्डे करेंगे। उक्त प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को व्यसन मुक्ति का सन्देश देने के लिए रंगीन चित्रों तथा पोस्टर्स के माध्यम से तम्बाकू के अलावा गुड़ाखू, बीड़ी, सिगरेट और शराब आदि नशीली चीजों से स्वास्थ्य को होने वाले दुष्परिणामों के बारे में सचेत किया जाएगा। इसके साथ ही राजयोग साधना के द्वारा हमेशा के लिए दुर्व्यसनों से मुक्त होने के उपायों को बहुत ही सरल शब्दों में रोचक ढंग से दशार्या जाएगा। यह प्रदर्शनी सभी नागरिकों के लिए दर्शनीय है।

प्रदर्शनी स्थल पर तम्बाकू, बीड़ी, सिगरेट आदि छोडऩे के लिए लोगों को प्रेरित करते हुए एक दान पेटी भी रखी गई है, जहॉं पर व्यसनों से छुटकारा प्राप्त करने के इच्छुक लोग परमपिता परमात्मा को साक्षी रखकर बुराइयों का दान कर सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button