देश

जम्मू में दर्दनाक हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस गहरी खाई में गिरी, 21 की मौत, 40 घायल

जम्मू कश्मीर
जम्मू में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। दरअसल तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस सड़क से फिसलकर नीचे खाई में जा गिरी है। हादसे में अबतक 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 अन्य घायल हो गए हैं। तीर्थयात्रियों से भरी बस उत्तर प्रदेश के हाथरस से जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के शिव खोड़ी जा रही थी। ये हादसा चोकी चोरा क्षेत्र में तंगली मोड़ पर हुआ। बस करीब 150 फुट नीचे खाई में जा गिरी है। हालांकि, अब तक दुर्घटना के पीछे की वजह सामने नहीं आई है। खबर के अनुसार, यह दर्दनाक हादसा जम्मू के राजौरी में हुआ। अधिकारियों ने जानकारी दी कि पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद ली जा रही है। साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है। घायलों को अखनूर अस्पताल और जम्मू के जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें, शिवखोड़ी धाम रियासी जिले के पौनी में स्थित है, जो कि कटड़ा सिथ्त माता वैष्णो देवी मंदिर से मात्र 80 किलोमीटर की दूरी पर है। यह भगवान भोलेनाथ को समर्पित है।

घटना के बाद मच गई अफरातफरी
हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। चारों तरफ अफरातफरी का माहौल हो गया। लोगों की चीख-पुकार मचने लगी। घटना की जानकारी स्थानिय पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस और नागरिकों की मदद से एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। घायलों को अखनूर के स्थानीय अस्पताल और जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में ले इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

तीखे मोड़ पर सामने से आ रही बस से बिगड़ गया संतुलन
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दुर्घटनाग्रस्त बस का नंबर यूपी 86ईसी 4078 बताया गया है। बस अखनूर के टूंगी मोड़ में 150 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इस तीखे मोड़ पर सामने से आ रही एक बस के आने से दुर्घटनाग्रस्त बस के चालक का संतुलन बिगड़ गया और बस खाई में जा गिरी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button