खेल

महिला क्रिकेट में सबसे तेज 100 वनडे विकेट पूरे करने वाली गेंदबाज बनीं सोफी एक्लेस्टोन

चेम्सफोर्ड

 इंग्लैंड की बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन महिला क्रिकेट में सबसे तेज 100 एकदिवसीय विकेट लेने वाली गेंदबाज बन गई हैं। उन्होंने यह उपलब्धि पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिनी मैच के दौरान हासिल की।

एक्लेस्टोन ने बुधवार को 4.1 ओवर के अपने स्पेल में तीन विकेट चटकाए, जिसमें उन्होंने सिर्फ 15 रन दिए। इस स्पेल के साथ, उन्होंने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 100 विकेट पूरे किए। उन्होंने सिर्फ 64 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की और ऑस्ट्रेलियाई महान कैथरीन फिट्ज़पैट्रिक के रिकॉर्ड की बराबरी की, लेकिन ओवरों की संख्या (63) के मामले में रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

नेट साइवर-ब्रंट के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन ने इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को चेम्सफोर्ड के काउंटी ग्राउंड में सीरीज के तीसरे और अंतिम एकदिनी मैच में पाकिस्तान को 178 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी। इस जीत के साथ, इंग्लिश टीम ने तीन मैचों की एकदिनी सीरीज 2-0 से जीत ली।

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 302 रन का विशाल स्कोर बनाया। टीम के लिए सबसे ज़्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी साइवर-ब्रंट रहीं जिन्होंने 117 गेंदों पर 124 रन की नाबाद पारी खेली, इस दौरान उन्होंने14 चौके और दो छक्के लगाए। इनके अलावा डेनियल व्याट (42 गेंदों पर 44 रन), एलिस कैप्सी (42 गेंदों पर 39 रन) और मैया बाउचर (33 गेंदों पर 34 रन) ने भी अपनी टीम के लिए बहुमूल्य पारियां खेलीं।

पाकिस्तानी टीम की ओर से उम्म-ए-हानी ने सबसे बढ़िया गेंदबाजी की, जिन्होंने 10 ओवर में 47 रन देकर दो विकेट चटकाए। डायना बेग, निदा मीर और फातिमा सना ने एक-एक विकेट लिया।  303 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 29.1 ओवर में मात्र 124 रनों पर ढेर हो गई। केवल दो खिलाड़ी दोहरे अंक में स्कोर कर पाए। मुनीबा अली ने 55 गेंदों पर 47 रन (7 चौके) और आलिया रियाज ने 41 गेंदों पर 36 रन (6 चौके) बनाए। मेजबान टीम के लिए, एक्लेस्टोन के अलावा, लॉरेन बेल और साइवर-ब्रंट ने दो-दो विकेट लिए, और केट क्रॉस और चारोलेट डीन ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button