देश

डीएनए टेस्ट के लिए बांग्लादेश के मारे गए सांसद की बेटी जल्द आएंगी कोलकाता

कोलकाता

न्यू टाउन के फ्लैट के सेप्टिक टैंक से मांस के टुकड़े और बाल मिलने के बाद डीएनए जांच के लिए मृत सांसद की बेटी जल्द ही कोलकाता आ सकती हैं। अगले दो दिनों के भीतर उन्हें कोलकाता आना है। अनवारुल की बेटी के डीएनए का मिलान बरामद मांस के टुकड़ों और बालों के डीएनए से किया जाएगा। अनवारुल की दो बेटियां हैं। इनमें से मुमतरीन फिरदौस डारिन ने बांग्लादेश में अपने पिता के कोलकाता में लापता होने की शिकायत दर्ज करायी थी।

बांग्लादेश इंटेलिजेंस चीफ हारून रशीद ने सीआईडी से न्यू टाउन के उस फ्लैट के सेप्टिक टैंक की तलाशी लेने का अनुरोध किया था।  न्यू टाउन स्थित फ्लैट के सेप्टिक टैंक, सीवेज पाइप से मांस के टुकड़े और बाल बरामद हुए हैं। सीआईडी जांचकर्ताओं को संदेह है कि ये सभी सांसद अनवारुल के हो सकते हैं। मामले की पुष्टि के लिए नमूने पहले ही फोरेंसिक जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। सांसद की हत्या के आरोप में बांग्लादेश में पकड़े गए तीन लोगों और पश्चिम बंगाल में पकड़े गए जुबेर से पूछताछ के बाद हारून को भी यही शक हुआ था।

सीआईडी ने बांग्लादेशी सांसद की हत्या के ‘किंगपिन’ और मृतक के बचपन के दोस्त अख्तरुज्जमां शाहीन समेत चार लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। बांग्लादेश खुफिया प्रमुख हारुन कोलकाता आकर सांसद हत्याकांड की जांच कर रहे हैं। हत्या की जांच के लिए बांग्लादेश के खुफिया प्रमुख रविवार को कोलकाता पहुंचने के बाद न्यू टाउन स्थित उस फ्लैट में गए, जहां हारून की कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी।

इस दौरान जांचकर्ताओं की एक टीम उनके साथ थी जिसमें पश्चिम बंगाल सीआईडी अधिकारी भी मौजूद थे। उन्होंने दावा किया कि अनवारुल की हत्या ठंडे दिमाग से योजना बनाकर की गयी है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सांसद के शरीर के अंग नहीं मिले तो जांच नहीं रुकेगी। उन्होंने सीआइडी से कुछ नई जगहों की तलाश करने का भी अनुरोध किया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button