धर्म

30 मई गुरुवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

मेष-गुरुवार का राशिफल (Mesh Rashi): आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके दफ्तर में आपको तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. आप अपने दफ्तर में अपना कार्य मन लगाकर करें तो आप के अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे.आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने पेट संबंधित बीमारियों को लेकर थोड़ा सा सावधान रहें, अन्यथा आपकी तबीयत खराब हो सकती है.गर्मी में कम से कम बाहर निकले, अन्यथा पेट संबंधित रोगों से आप परेशान हो सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो सुबह के समय में आपके व्यापार में नुकसान हो सकता है, परंतु शाम के समय में आपको लाभ प्राप्त हो सकता है. युवा जातकों की बात करें तो कल काम के सिलसिले में बहुत अधिक भाग दौड़ बनी रहेगी, जिसके कारण आपको थकावट भी हो सकती है. आज आपके घर पर किसी विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है.

वृषभ-गुरुवार का राशिफल (Vrish Rashi): नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके दफ्तर में बहुत अधिक काम रहेगा, जिसके कारण आपको थकान का अनुभव हो सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, परंतु आप गर्मी से अपना बचाव करें, ज्यादा से ज्यादा पेय पदार्थ का सेवन करें.व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी व्यापार से संबंधित कुछ निर्णय लेने में परेशानियां आ सकती हैं,  इसके लिए आप अपने बड़े बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें.उसके बाद ही अपने व्यापार में आगे बढ़ें, युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक आज अपने करियर पर फोकस बनाए रखें, तभी उन्हें सफलता की प्राप्ति हो सकती है.छात्रों की बात करें तो छात्र अपनी पढ़ाई लिखाई पर अधिक ध्यान दें, तथा गलत दोस्तों की संगत से दूर रहें. कल आपके परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा.परिवार में कोई खुशखबरी मिलने से आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. 

मिथुन-गुरुवार का राशिफल (Mithun Rashi): आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्यक्षेत्र में तरक्की के अवसर प्राप्त कर सकते हैं, परंतु आप अपने सहकर्मियों से किसी भी प्रकार का वाद-विवाद ना करें.किसी भी प्रकार के झगड़े से दूर रहें. आपकी सेहत की बात करें तो आज   आपको गर्मी की अधिकता के कारण सर दर्द और पेट दर्द बहुत अधिक परेशान कर सकता है, जिसके कारण आपको डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है और आप अपनी सेहत के प्रति लापरवाही ना बरतें, अन्यथा थोड़ी सी भी समस्या बड़ी हो सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें, तो व्यापार को बढ़ाने के लिए आपने अपने जीवन में जो भी प्रयास किए हैं, उनका आपको अच्छा फल प्राप्त हो सकता है. आप अपने व्यापार में ही धन सोच समझकर लगाएं, धन की हानि हो सकती है. किसी भी प्रकार की धन की हानि से बचने का प्रयास करें. यदि आप शेयर मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा दिन रहेगा. आपके शेयर्स ऊंचे दामों पर बिक सकते हैं. अपने ग्रह दशाओं को शांत करने के लिए आप सुबह-सुबह गाय को हरा चारा खिलाएं. 

कर्क-गुरुवार का राशिफल (Kark Rashi): नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप कार्यक्षेत्र में अपना बहुत अधिक समय कार्यों को पूरा करने में लगा सकते हैं. समय से कार्य पूरे होने के कारण आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे और वह आपके वेतन में बढ़ोतरी भी कर सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. परंतु गर्मी की अधिकता के कारण आपको पेट में दर्द या सर दर्द परेशान कर सकता है.आप ज्यादा से ज्यादा पेय पदार्थ का सेवन करें, तले भुने खाने का परहेज करें, आपका शरीर तभी स्वस्थ रह सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं. पारिवारिक जीवन की बात करें तो कल आपका पारिवारिक जीवन बहुत अधिक सुख में रहेगा. प्रेमी जातकों की लाइफ बहुत अच्छी चलेगी. आप अपने प्रेमी के साथ में कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. कल व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो छोटे व्यापारियों को बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. जिससे उनका व्यापार और अधिक अच्छा चलेगा.

सिंह-गुरुवार का राशिफल (Singh Rashi): आज का दिन थोड़ा तनाव वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके दफ्तर में काम बहुत अधिक ज्यादा रहेगा, जिसके कारण आप बहुत अधिक थका हुआ महसूस करेंगे. कल आपको अपनी नौकरी के सिलसिले में कोई दूर की लंबी यात्रा भी करनी पड़ सकती है, जिसमें आप अपने सामान की सुरक्षा करें, अन्यथा आपका कोई कीमती सामान चोरी हो सकता है. आपकी सेहत की बात क,रें तो यदि आप बहुत लंबे समय से बीमार चल रहे हैं, तो आपका स्वास्थ्य और अधिक खराब हो सकता है. किसी अच्छे चिकित्सक को दिखाकर अपना इलाज करवाएं, अन्यथा समस्या और अधिक बढ़ सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें, तो व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, वह अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए बैंक से लोन भी ले सकते हैं, समय से आपको लोन भी मिल सकता है.

कन्या-गुरुवार का राशिफल (Kanya Rashi): नौकरी करने वाले जातकों के बात करें तो आज आप अपनी नौकरी के सिलसिले में कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं, जहां पर आपका खर्चा आपकी कंपनी ही उठाएगी.आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी आज का दिन सही रहेगा. आपका व्यापार सही उन्नति कर सकता है, परंतु आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत करें.आज आप अपने परिवार के साथ में अच्छा समय बिताएंगे, आप अपने परिवार से दूर नौकरी के सिलसिले में बाहर रहते हैं, तो उन्हें उनके परिवार की याद सता सकती है और वह अपने परिवार से फोन पर संपर्क कर सकते हैं. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने कार्य पर फोकस करें, तभी उनको जीवन में सफलता की प्राप्ति हो सकती है.

तुला-गुरुवार का राशिफल (Tula Rashi): आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तोआज आपकी नौकरी में आपको तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जिससे आप बहुत अधिक खुश रहेंगे. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा , यदि आपका वजन बहुत अधिक बढ़ रहा है तो आप जिम जॉइन कर सकते हैं. व्यापार करने वाले जातको की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी आज का दिन ठीक रहेगा. वह अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं, इसके लिए अपने निजी व्यक्ति के साथ मिलकर ही व्यापार को आगे बढ़ाने की कोशिश करें. छात्रों की बात करें तो छात्र कल अपनी पढ़ाई पर बहुत अधिक ध्यान दें, अन्यथा उनके अपने टेस्ट इत्यादि में नंबर काम आ सकते हैं. आज आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिससे आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे, परंतु आपके परिवार में या सगे संबंधियों में किसी बुजुर्ग की तबीयत खराब हो सकती है, जिसके कारण आपका मन परेशान हो सकता है.

वृश्चिक-गुरुवार का राशिफल (Vrishchik Rashi): नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपनी नौकरी में किसी के साथ अपना ज्यादा लगाव ना रखें और ना ही फालतू की बातें करें, नहीं तो आपकी बातें आपके बड़े अधिकारियों तक पहुंच सकती हैं और आपको डांट पड़ सकती है. अपना बचाव करें पानी अधिक से अधिक पिएं, अन्यथा डायरिया होने की शिकायत है आपको उल्टी लग सकती है.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तोआज ही आपको आपके व्यापार में पैसों से संबंधित लाभ प्राप्त हो सकता है, जिससे आपका व्यापार और अधिक अच्छा चलेगा और आप अपने व्यापार में साइड से कोई नया कार्य खोलने के बारे में सोच सकते हैं. आज परिवार में आपकी प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी हो सकती है. आपके कार्यों की प्रशंसा आपके परिवार के सदस्य और रिश्तेदार सभी कर सकते हैं. कल आप जीवनसाथी के साथ बहुत अच्छा समय बिताएंगे तथा संतान की ओर से भी संतुष्ट रहेंगे, परंतु कल आपके परिवार में किसी सदस्य की तबीयत खराब हो सकती है, जिसके कारण आपका मन परेशान हो सकता है.

धनु-गुरुवार का राशिफल (Dhanu Rashi): आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करेंगे, तो कल आपके लिए आपके कार्य क्षेत्र में कुछ मुश्किल आ सकती है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं, परंतु आपके सहकर्मी आपका पूरा साथ देंगे और आप अपनी इस परेशानी से बाहर निकल सकते हैं.आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.  किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा.  जिसके कारण आप बहुत अधिक संतुष्ट रहेंगे.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, वह अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए अपने परिवार के सदस्यों से बातचीत कर सकते हैं और उनकी सलाह मशवरा से ही अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं. आप वाहन चलाने में सावधानी बरतें, अपनी गाड़ी थोड़ा सा धीमी चलाएं, तो अच्छा रहेगा. समाज में आपका मान सम्मान बहुत अधिक बढ़ेगा. यदि आप समाज की भलाई के लिए कुछ कार्य करते हैं, तो उससे आपके मान सम्मान में और अधिक बढ़ोतरी हो सकती है.

मकर-गुरुवार का राशिफल (Makar Rashi): नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में किसी से भी बिना बात के ना उलझें, अन्यथा आपका किसी से लड़ाई झगड़ा हो सकता है, जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपका स्वास्थ्य कुछ समय से खराब चल रहा था और उसमें आराम मिल सकता है. आपका स्वास्थ्य पहले से थोड़ा अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन परेशानी वाला रहेगा. व्यापार में हानि होने की संभावना है, इसलिए आप सोच समझकर और बहुत ही अधिक ध्यान पूर्वक अपने व्यापार को चलाने का प्रयास करें. आज आपके घर में किसी बात को लेकर बहुत अधिक क्लेश हो सकता है. जिसके कारण आपका मन परेशान हो सकता है. छात्रों की बात करें तो छात्रों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, वह अपनी पढ़ाई में पूरा ध्यान लगाएंगे और अपने परीक्षाओं में सफल होंगे. आज आप अपने मन के शांत रखने के लिए शनि के बीज मंत्र का जाप करें तो अच्छा रहेगा. 

कुंभ-गुरुवार का राशिफल (Kumbh Rashi): आज का दिन मुलाजुला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने कार्य क्षेत्र में कार्य के बोझ से बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. आपके ऊपर बहुत अधिक कार्य रहेगा, जिसके कारण आपके मन से थकावट महसूस हो सकती है.आपकी सेहत की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा.यदि आपके पहले कभी चोट लगी थी वह भी ठीक रहेगी. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आप अपने व्यापार में कुछ कार्य बढ़ाने के लिए किसी से भी धन उधार ना लें, अन्यथा आप उसका पैसा वापस करने में बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. आज युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को मित्रों का पूरा साथ मिलेगा. आप अपने मित्रों के साथ घूमने के लिए भी जा सकते हैं, जहां पर आप बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे. अपना ध्यान रखें नहीं तो आपके चोटे से अधिक लग सकती है, इसलिए आप सड़क पर ध्यानपूर्वक चले, अपनी वाणी नियंत्रण रखें. आपका आपकी जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर कलह हो सकती है. 

मीन-गुरुवार का राशिफल (Meen Rashi): नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको किसी कार्य को करने के लिए शहर से बाहर जा सकते हैं.  आपकी सेहत की बात करें तो आप बाहर के खाने से परहेज करें, नहीं तो आपका पेट खराब हो सकता है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. प्रेमी जातकों की बात करें तो कल आपकी लव लाइफ बहुत अच्छी चलेगी. आप अपनी प्रेमी के साथ में कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं, जहां पर आप बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे और आपका समय बहुत अच्छा बीतेगा. आपके परिवार में आज सुख शांति रहेगी. जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा तथा संतान की ओर से आपका मन संतोष रहेगा.आज आपके घर पर किसी विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है, जिससे मिलकर आपको बहुत अधिक ख़ुशी होगी. आज आपको अपने किसी से संबंधी के बारे में कोई पूरी सूचना प्राप्त हो सकती है, जिससे आपका मन बहुत अधिक परेशान भी रहेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button