राजनीति

जे.पी. नड्डा ने झामुमो पर ‘लव जिहाद’, और ‘घुसपैठ जिहाद’ में शामिल ताकतों को संरक्षण देने का आरोप लगाया

रांची
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्त मोर्चा (झामुमो) पर ‘लव जिहाद', ‘भूमि जिहाद' और ‘घुसपैठ जिहाद' में शामिल ताकतों को संरक्षण देने का बुधवार को आरोप लगाया। नड्डा ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ सरकार द्वारा समर्थित ताकतें आदिवासी महिलाओं पर अत्याचार कर रही हैं और उनकी जमीन हड़प रही हैं। इससे एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दावा किया था कि राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन घुसपैठ का समर्थन कर रहा है और झारखंड पर बड़ा संकट मंडरा रहा है।
 
रेत और जमीन की लूट अपने चरम पर
भाजपा प्रमुख नड्डा ने देवघर की एक चुनावी रैली में आरोप लगाया, “ जल, जंगल, जमीन जैसे मुद्दों पर सत्ता में आई सरकार 'भूमि जिहाद और लव जिहाद' में सक्रिय ताकतों को संरक्षण देने में शामिल हो गई है। वे (ऐसी ताकतें) आदिवासी लड़कियों को बरगला रही हैं…यह (सरकार) घुसपैठियों के 'जिहाद' को बढ़ावा दे रही है। रेत और ज़मीन की लूट अपने चरम पर है। क्या आप चाहते हैं कि ऐसी सरकार चलती रहे।” उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी जैसे नेता आदिवासी आरक्षण छीनकर मुस्लिम तुष्टीकरण में लिप्त हैं।
 
राहुल गांधी ने कभी संविधान नहीं पढ़ा
उन्होंने कहा, "राहुल गांधी संविधान की प्रति अपने पास रखते हैं, लेकिन उसे कभी पढ़ते नहीं हैं।" नड्डा ने कहा, “ राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए कि आंध्र प्रदेश में चार बार आदिवासी/दलित आरक्षण छीनकर मुसलमानों को क्यों दिया गया…मुझे जवाब चाहिए कि आपने कर्नाटक में दो बार ओबीसी आरक्षण छीनकर मुसलमानों को क्यों दिया…यह असंवैधानिक है।” उन्होंने आरोप लगाया कि जनता का पैसा लूटने वाले भ्रष्ट झामुमो-कांग्रेस नेताओं को जेल भेजा जाएगा।
 
दुनिया में भारत की अर्थव्यवस्था पांचवें स्थान पर
उन्होंने कहा, “ राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पी. चिदंबरम, (अरविंद) केजरीवाल, लालू प्रसाद, टीएमसी नेता, द्रमुक नेता जमानत पर हैं। हेमंत (सोरेन), (मनीष) सिसोदिया, सत्येंद्र जैन जेल में हैं। नड्डा ने पूछा कि क्या लोग ऐसे भ्रष्ट नेताओं को वोट देंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 10 वर्षों में विकास की अनेक पहल शुरू की हैं। भाजपा नेता ने कहा, “ दुनिया का 40 प्रतिशत डिजिटल लेन-देन अब भारत में होता है। कांग्रेस और झामुमो प्रधानमंत्री मोदी की इन पहल का मजाक उड़ाते थे।” नड्डा ने कहा कि दुनिया में देश की अर्थव्यवस्था पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button