Uttar Pradesh

प्रधानमंत्री मोदी और जनता मेरी ताकत: योगी

हाटा (कुशीनगर),

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्य की जनता उनकी ऊर्जा का श्रोत है जिससे उन्हे जनकल्याणकारी कार्यो को पूरा करने की ताकत मिलती है।

सिंचाई विभाग के पास हाटा कुशीनगर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी विजय कुमार दुबे के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होने कहा “ सपा-बसपा और कांग्रेस राम मंदिर के मार्ग में बाधा बनती थी पर जैसे ही कमल को जनता जनार्दन का आशीर्वाद मिला। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश में मुझे अवसर मिला तो एक झटके में सारी बाधाएं दूर हुईं और अयोध्या में राम मंदिर बन गया। अब भावी पीढ़ी से कह सकेंगे कि राम मंदिर का निर्माण हमने अपनी आंखों से देखा है। कमल को वोट देने वाले ताल ठोककर कहें कि राम मंदिर का निर्माण हमने किया है। इसका श्रेय पीएम मोदी को जाता है, लेकिन मोदी-योगी की ताकत आप हैं। जब आप कमल के फूल पर सांसद-विधायक चुनते हैं तो यही हमारी ताकत बनते हैं और उसी के बल पर विकास आता है।”

उन्होंने कहा कि फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार-400 पार का नारा सुन सपा को चक्कर आ रहा है, क्योंकि वह कभी 400 सीटों पर चुनाव लड़ ही नहीं सकती। सपा केवल 60 सीटों पर चुनाव लड़ रही। इसमें से पांच पर सैफई खानदान लड़ रहा है।

भीषण गर्मी में अपार जनसैलाब देख गदगद योगी ने कहा कि कुशीनगर में अभी एक घंटा और रहने की इच्छा थी, लेकिन आज पांच कार्यक्रम करने हैं। इतनी भीषण गर्मी में आपका उत्साह हमें आनंदित करता है। आज पूरा पडरौना और कुशीनगर हाटा में उमड़ा है। भीड़ के कारण पंडाल छोटा पड़ गया। लग रहा है कि जैसे त्योहार है। दुनिया वालों देखो, यही लोकतंत्र का पर्व है। लोकतंत्र कैसा होता है, हाटा में इसका नजारा दिख रहा है। यह जनसैलाब देख सूर्य देव भी कृपा बरसाकर छाया करने लगे हैं। मैं आश्वस्त करता हूं कि आपके पसीने का रिटर्न कुशीनगर का विकास करके देंगे।

योगी ने कहा “ पडरौना में डोल मेला लगता था। जब भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आती थी तो सपा सरकार रोक लगा देती थी। यदि कार्यकर्ता डोल मेला निकालने का प्रयास करते थे तो पूरे पडरौना वालों को बंद कर देती थी। हम लोगों को लड़ाई लड़नी पड़ती थी। हाटा में हर बार दंगा होता था, लेकिन सात वर्ष में पूरे यूपी में कोई दंगा नहीं करता। आज कोई गोकशी, बेटी-व्यापारी की सुरक्षा में सेंध नहीं लगा पाएगा। ऐसा करने की सोचने वाला खामियाजा भी भुगतेगा। बेटी-व्यापारी की सुरक्षा की कीमत अब जेल नहीं, जहन्नुम है। ”

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में रामलला विराजमान हुए तो सुरक्षा में खतरा पैदा करने वालों की राम नाम सत्य की भी यात्रा निकली। अब कोई सुरक्षा में सेंध नहीं लगा पाएगा। अब पर्व-त्योहार सकुशल संपन्न हो रहे हैं। पडरौना फोरलेन की सड़कों से जुड़ चुका है। इस जनपद में मेडिकल कॉलेज कभी सपना था पर यह सपना अब अपना है। कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय पर्यटन का नया केंद्र बना है। यहां के गन्ने की मिठास कुशीनगर को नई पहचान दिला रही है। भगवान बुद्ध के नाम पर कृषि विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी गई है। बहुत कम ऐसे जनपद हैं, जहां विश्वविद्यालय, एयरपोर्ट और मेडिकल कॉलेज एक साथ है। उसमें से आपका भी जनपद है। यह नए उत्तर प्रदेश का नया कुशीनगर है। आपने अच्छे जनप्रतिनिधि चुने हैं, इसलिए वे प्रभावी पैरवी करते हैं।

उन्होने कहा कि एक तरफ विकास के लिए समर्पित भाजपा है तो कांग्रेस-सपा गठबंधन बांटो और राज करो की नीति पर काम कर रहे। पहले देश, फिर भाषा-क्षेत्र और अब जाति के नाम पर बांटने का प्रयास कर रहे हैं। यह लोग पिछड़ी, अनुसूचित जाति व जनजाति के आरक्षण को मुसलमानों को बांट देंगे। बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर ने कहा कि धर्म कभी आरक्षण का आधार नहीं हो सकता। कांग्रेस-सपा वाले मुस्लिम आरक्षण की वकालत कर देश के विभाजन का आधार तैयार कर रहे हैं। यह पर्सनल लॉ लागू करना चाहते हैं। भाजपा भारत के अंदर तालिबानी शासन लागू नहीं होने देगी। भारत संविधान से चलेगा, शरियत कानून से नहीं। कांग्रेस का घोषणा पत्र कहता है कि सत्ता में आने पर अल्पसंख्यकों को खानपान की स्वतंत्रता देंगे। मुसलमान गोहत्या करके गोमांस खाना चाहते हैं, लेकिन हिंदू यह बर्दाश्त नहीं करेगा।

जनसभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सांसद कुंवर आरपीएन सिंह, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य डॉ. धर्मेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष दुर्गेश राय, विधायक मोहन वर्मा, विनय गौड़, विवेकानंद पांडेय, मनीष जायसवाल, उप्र गोसेवा आयोग के उपाध्यक्ष अतुल सिंह, पूर्व विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, पवन केडिया, पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश शाही आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button