मध्यप्रदेश

Rau Mhow Railway सुबह नौ बजे रात नौ बजे तक रेल संरक्षा आयुक्त के दल निरीक्षण करेगा

 इंदौर
 इंदौर रेलवे स्टेशन से लगे राऊ-महू रेलखंड की दूसरी लाइन बनकर तैयार हो चुकी है। जिसका निरीक्षण गुरुवार को मुंबई की रेल संरक्षा आयोग टीम द्वारा किया जाएगा। इससे पहले ही मंगलवार से रेलवे के निर्माण विभाग द्वारा इस नए 9.5 किमी लंबी रेल लाइन पर 130 किमी प्रति घंटा की स्पीड में इंजन चलाकर सुरक्षा मानकों की जांच की जा रही है। ताकि खामियों को दूर किया जा सके। रेलवे ने बुधवार और गुरुवार को इस रेलखंड से दूर करने के निर्देश जारी किए हैं।

रेल अफसरों के अनुसार इस खंड का रेल संरक्षा आयुक्त पश्चिम परिमंडल द्वारा निरीक्षण और स्पीड ट्रायल 30 मई को किया जाएगा। सुबह नौ बजे रात नौ बजे तक रेल संरक्षा आयुक्त के दल द्वारा निरीक्षण किया जाएगा। इस दौरान इस रेलखंड पर रेलवे ट्रैक, पुल/पुलिया, अप्रोच की जांच के साथ ही इंटरमीडिएट स्टेशन के बीच गति के साथ मोटर ट्राली निरीक्षण व 130 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से निरीक्षण यान चलाकर ट्रैक की क्षमता की जांच की जाएगी।

बुधवार को भी रेल प्रशासन द्वारा सुबह नौ से रात नौ बजे के बीच रेलवे की नई बड़ी लाइन का निरीक्षण व स्पीड ट्रायल किया जाएगा। रतलाम मंडल पीआरओ खेमराज मीणा ने बताया कि बुधवार और गुरुवार को इस नई बड़ी रेलवे लाइन के आस-पास न जाएं और न ही अपने पालतु पशुओं को रेलवे ट्रैक के आस-पास जाने दें।

साथ ही साथ इस दौरान मानवयुक्त समपार फाटकों को पार करते समय सतर्कता बरतें, ताकि दुर्घटना न हो। रेल प्रशासन द्वारा इस क्षेत्र के लोगों को जागरुक करने के लिए पारंपरिक तरीके से आटो रिक्शा के माध्यम से नियमित प्रचार कराया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button