मध्यप्रदेश

छिंदवाड़ा में सामूहिक हत्याकांड…एक ही परिवार के 8 लोगों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

छिंदवाड़ा

जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र थाना माहुलझिर के गांव बोदलकछार में एक आदिवासी परिवार के आठ सदस्यों की सामूहिक हत्या कर दी गई है। इस वीभत्स घटना को परिवार के ही एक युवक ने अंजाम दिया। उसने कुल्हाड़ी से अपने माता-पिता, पत्नी, बच्चे और भाई सहित कुल आठ लोगों की हत्या कर दी। दिल दहलाने वाले इस हत्याकांड के बाद उस युवक ने खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

घटना रात के दो से तीन बजे के बीच की बताई जा रही है। सूचना मिलते ही माहुलझिर पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे गांव को सील कर दिया। छिंदवाड़ा से पुलिस अधीक्षक भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है। घटना की विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। घटनास्थल पर अधिकारियों के पहुंचने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

बेटे द्वारा किए गए इस खौफनाक हत्याकांड की वजह अभी तक सामने नहीं आ सकी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आदिवासी परिवार के एक यवक ने कुल्हाड़ी से अपने माता-पिता, पत्नी बच्चे और भाई सहित परिवार के आठ लोगों को मौत के घाट उतार दिया. हत्या के बाद उसने खुद को भी फांसी लगा ली.

देर रात दो बजे हुआ खौफनाक हत्याकांड
यह घटना मंगलवार देर रात दो-तीन बजे की बताई जा रही है. माहुलझिर पुलिस मौके पर पंहुच चुकी है और पूरे गांव को सील कर दिया है. छिंदवाड़ा से पुलिस अधीक्षक मौके के लिए रवाना हुए हैं. अभी आगे की जानकारी का इंतजार किया जा रहा है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

एसपी ने बताया कि हत्या करने वाला परिवार का सदस्य था और मानसिक बीमार था. बीती रात उसने अपने परिवार में भाई, भाभी, पत्नी और छोटे बच्चे सहित 8 आठ लोगों की हत्या कर दी. उसके बाद गांव से 100 मीटर दूर नाले के पास पेड़ पर लटककर खुदखुशी कर लिया. इस घटना में एक बच्चा घायल है.
मानसिक विक्षिप्त था आरोपी: पुलिस

पुलिस के अनुसार आरोपी मानसिक विक्षिप्‍त बताया जा रहा है। वह नशे का आदी तो नहीं था इसकी भी पड़ताल की जा रही है। घटना रात तीन बजे की बताई जा रही है। बताया जाता है कि आरोपित का पत्‍नी से विवाद था। विवाद के दौरान ही यह घटना हुई।

वारदात के बाद घर में मारे गए लोगों के शव बिखरे पड़े हैं। पुलिस मौक पर पहुंचकर शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज रही है।
बीते 21 मई आरोपी की हुई थी शादी

आरोपित ने सबसे पहले पत्नी को कुल्हाड़ी से काटा, इसके बाद मां बहन, भाई भाभी, भतीजे भतीजियो को मारा। एसपी मनीष खत्री ने बताया कि बीते 21 मई को ही आरोपी की शादी हुई थी। आरोपित मानसिक रूप से विक्षिप्त है।

आरोपी ने मां (55), भाई (35), भाभी (30), बहन (16), भतीजा (5), दो भतीजी (4 व डेढ़ साल) को मार डाला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button