मध्यप्रदेश

श्योपुर में बिना आंच के ही कढ़ाई में तली पूड़ियां, BJP की महिला नेता का वीडियो वायरल, भीषण गर्मी की वजह से मध्यप्रदेश तप रहा है

श्योपुर

देशभर के तमाम हिस्सों में भीषण गर्मी ने कोहराम मचा रखा है. इस कड़ी में मध्यप्रदेश में भी पड़ रही रिकॉर्ड तोड़ गर्मी ने लोगों को हलकान कर रखा है. इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल कई वीडियोज में देखा जा सकता है कि लोग किस कदर गर्मी से हाल बेहाल हो रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो मध्य प्रदेश के श्योपुर में भी सामने आया है. इस वीडियो में शहर की एक BJP नेता अपने घर की छत पर कढ़ाई रख बिना आंच के पूड़ियां तलती नजर आ रही हैं. वायरल हो रहे वीडियो को देख हर कोई हैरान है.

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो श्योपुर शहर के पुराने बस स्टैंड के पास रहने वाली बीजेपी नेत्री कल्पना राठौर का है. वीडियो में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि किस तरह कल्पना गैस चूल्हे या अन्य किसी दूसरे उपकरण के बिना ही छत पर रखी कढ़ाई में तेज धूप के बीच पूड़ियां तल रही हैं.

भाजपा नेत्री कल्पना राठौर का कहना है कि भीषण गर्मी को देखकर उनके मन में आया कि क्यों न तेज धूप और भीषण तापमान में कढ़ाई में पूड़ियां बनाई जाएं. इसके लिए उन्होंने तेज धूप में 3 घंटे के लिए कड़ाई रखी. जब कड़ाई गर्म हो गई तो उसमें तेल डाल दिया और फिर पूड़ियां और पोंगे तले.

यह भी पता हो कि गर्मी के सीजन में देश के अलग अलग हिस्सों से वीडियो सामने आ रहे हैं. कोई पापड़ सेंक रहा है तो कोई पूडियां तल रहा है. हाल ही में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर जवानों ने गर्मी की प्रचंडता दिखाने के लिए रेत पर पापड़ सेंके थे.  

बता दें कि श्योपुर जिले में इन दिनों भीषण गर्मी कहर ढा रही है. पिछले एक सप्ताह से यहां का अधिकतम तापमान 45 डिग्री से. से ऊपर दर्ज हो रहा है.

देश में सोमवार को 17 स्थानों पर तापमान 48 डिग्री सेल्सियस के भी पार पहुंच गया था. उत्तर-पश्चिमी और मध्य भारत के बड़े हिस्से में लगातार गर्मी से लोगों की सेहत और उनका जीवन यापन प्रभावित हो रहा है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के प्रमुख मृत्युंजय महापात्र ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर से नमी आने के कारण तीन दिनों के बाद चिलचिलाती गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button