Uttar Pradesh

पूर्व आईएएस की पत्नी की हत्या में तीन आरोपी गिरफ्तार, ड्राइवर ने भाई के साथ मिलकर की थी हत्या

लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ के दौरान तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पूर्व आईएएस के ड्राइवर अखिलेश, रवि और रंजीत को गिरफ्तार किया है। मिल रही जानकारी के मुताबिक, यह तीनों आरोपी बीते दिनों लखनऊ में हुए सनसनीखेज रिटायर्ड आईएएस देवेंद्र दुबे की पत्नी की हत्या में शामिल थे। लखनऊ के गाजीपुर इलाके में कल्याण अपार्टमेंट के पास मुठभेड़ हुई है।

डीसीपी नार्थ ने बताया गाजीपुर थाना क्षेत्र में बीते दिनों रिटायर्ड आईएएस अधिकारी की पत्नी की हत्या और लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। इसी मामले में गाजीपुर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। इसी घटना का सफल अनावरण किया गया है। डीसीपी नार्थ ने बताया कि इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी अभिषेक की ओर से बताए गए जगह पर पुलिस लूट के सामान को बरामद करने के लिए गई थी। इस जगह पर अखिलेश ने लूट का सामान और तमंचा छुपा रखा था।

पूर्व आईएएस की पत्नी ने आरोपियों को देख लिया था
डीसीपी नार्थ ने बताया कि अभिषेक ने बैग में से तमंचा निकाल लिया और पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में गाजीपुर थाने के हेड कॉन्स्टेबल को चोटें आई हैं। पुलिस की जवाबी फायरिंग में आरोपी अभिषेक भी घायल हो गया है। हेड कॉन्स्टेबल और आरोपी अभिषेक को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। मौके से मिले बैग और तमंचे की जांच चल रही है। पुलिस के मुताबिक, पूर्व आईएएस के घर में रखे गहने और पैसे को लूटने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया था। पूर्व आईएएस देवेंद्र दुबे के 13 साल पुराने ड्राइवर अभिषेक ने अपने भाई रवि और एक अन्य रंजीत के साथ इस घटना को अंजाम दिया था। बताया जा रहा है कि ये लोग लूट कर रहे थे, तभी पूर्व आईएएस की पत्नी ने देख लिया था। पकड़े जाने के डर से उसकी हत्या कर दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button