खेल

अंबाती रायुडू ने कहा था कि विराट कोहली को अपना स्टैंडर्ड थोड़ा नीचे गिराना चाहिए, अब हो रही किरकिरी

नई दिल्ली
IPL 2024 फाइनल के बाद जब पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी चल रही थी तो उसी समय टूर्नामेंट को लेकर बात कर रहे अंबाती रायुडू ने विराट कोहली को लेकर एक अटपटा बयान दिया था। उसी समय स्टार स्पोर्ट्स पर ऑन एयर केविन पीटरसन ने उनको  घेर लिया था। अंबाती रायुडू ने कहा था कि विराट कोहली को अपना स्टैंडर्ड थोड़ा नीचे गिराना चाहिए, क्योंकि इससे बाकी युवा बल्लेबाजों पर दवाब होता है कि उनको अच्छा प्रदर्शन करना है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा था कि ऑरेंज कैप जीतने से कुछ नहीं होता, बल्कि आपको खिताब जीतना चाहिए।

अंबाती रायुडू के इस बयान की काफी निंदा हो रही है, क्योंकि हर को स्टैंडर्ड उठाने की बात करता है, लेकिन रायुडू गिराने की बात कर रहे हैं। रायुडू के इस बयान को कुंठित बताया जा रहा है, क्योंकि उनकी कप्तानी में साल 2019 का वनडे विश्व कप भारत ने खेला था, लेकिन उस टीम में अंबाती रायुडू को जगह नहीं मिली थी। इसमें सच्चाई जो भी हो, लेकिन ऑन एयर रायुडू को घेरने वाले केविन पीटरसन उनके समर्थन में आए हैं।

केविन पीटरसन ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा है, "कम ऑन गायज! सोशल मीडिया पर भारतीय खिलाड़ियों के साथ या उनके खिलाफ इस आदिवासीवाद को धीमा करने की जरूरत है! उदाहरण – अंबाती रायुडू और मैं आईपीएल फाइनल के बाद आपस में बात कर रहे थे और अचानक वह मजाक अंबाती के प्रति दुर्व्यवहार की बाढ़ में बदल गया। कृपया इसे रोकें?

आईपीएल 2024 में ऐसा पहली बार नहीं था, जब अंबाती रायुडू चर्चा का विषय रहे हों। वे आरसीबी वर्सेस सीएसके मैच के बाद ऑनएयर निराश नजर आए थे। इसको लेकर भी फैंस ने उन पर निशाना साधा था, क्योंकि सीएसके प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई थी। सीएसके के लिए वे पिछले सीजन तक खेले थे और आईपीएल 2023 में टीम को खिताब दिलाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। अंबाती रायुडू इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं और पिछले साल उन्होंने आईपीएल से भी विदाई ले ली थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button