मनोरंजन

‘हमारे बारह’ पर छिड़ा विवाद, NCP ने किया विरोध, फिल्म रुकवाने के लिए की अपील

मुंबई

वेटरन एक्टर अन्नू कपूर की फिल्म 'हम दो हमारे बारह' (नया टाइटल- हमारे बारह) विवादों के घेरे में आती जा रही है. डायरेक्टर कमल चंद्रा की इस फिल्म में अन्नू कपूर के साथ पार्थ समथान, अश्विनी कालसेकर और पारितोष तिवारी जैसे कलाकार भी हैं. बस कुछ ही दिनों बाद थिएटर्स में रिलीज होने जा रही इस फिल्म को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. अभी तक सोशल मीडिया पर अपने टाइटल और कंटेंट के लिए लोगों से विरोध झेल रही इस फिल्म पर अब एक पॉलिटिकल पार्टी भी खफा हो गई है.

'हम दो हमारे बारह' के विरोध में उतरी NCP
अन्नू कपूर की फिल्म 'हम दो हमारे बारह' का ट्रेलर हाल ही में आया था, जिसके बाद इसपर विवाद शुरू हो गया. अब महाराष्ट्र के वाशिम में इस फिल्म के विरोध में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजीत पवार) ने निवेदन दिया है और फिल्म की रिलीज रोकने और बैन लगाने की मांग की. जिले के कारंजा शहर में, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष के लेटर हेड पर, मुस्लिम समाज के लोगों ने जिला अधिकारी से ये भी मांग की कि फिल्म के डायरेक्टर और टीम पर भी कार्रवाई की जाए.  

राष्ट्रवादी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने कहा कि यह फिल्म मुस्लिमों पर बनाई गई है, इससे मुस्लिम समुदाय की भावना आहत हुई है. उन्होंने कहा, 'हमने जिला अधिकारी को ज्ञापन दिया है जिसमें हमने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के साथ उसके डायरेक्टर और पूरी कास्ट पर कारवाई की मांग की है.'

फिल्म पर छिड़ा विवाद वो अन्नू कपूर ने की अपील
'हम दो हमारे बारह' फिल्म का ट्रेलर हाल ही में सामने आया. इस फिल्म में एक मुस्लिम परिवार की कहानी दिखाई गई है. ट्रेलर सामने आने के बाद ही सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे लेकर आपत्ति जतानी शुरू कर दी थी. हाल ही में ऐसी रिपोर्ट्स आईं कि फिल्म की कास्ट और क्रू को मौत और रेप की धमकियां दी जा रही हैं और मेकर्स ने इसके खिलाफ वर्सोवा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है. हाल ही में अन्नू कपूर ने अपील करते हुए लोगों से कहा था कि वो पहले फिल्म देख लें फिर फैसला करें कि इसमें कुछ आपत्तिजनक है या नहीं.

सोमवार को मेकर्स ने अनाउंस किया कि सेंसर बोर्ड के निर्देश पर अब फिल्म का टाइटल बदला जा रहा है. पहले टाइटल 'हम दो हमारे बारह था' लेकिन इसे बदलकर अब 'हमारे बारह' कर दिया गया है. 7 जून को ये फिल्म थिएटर्स में रिलीज होने जा रही है. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि पॉलिटिकल विरोध के बाद क्या ये फिल्म थिएटर्स तक पहुंच पाती है या नहीं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button